Wed, Apr 24, 2024

लोकसभा चुनाव: SP ने दूसरी सूची में 11 उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, गाजीपुर से अफजाल अंसारी को मैदान में उतारा

By  Rahul Rana -- February 20th 2024 03:20 PM

लोकसभा चुनाव: SP ने दूसरी सूची में 11 उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, गाजीपुर से अफजाल अंसारी को मैदान में उतारा (Photo Credit: File)

ब्यूरो: समाजवादी पार्टी ने सोमवार को लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। डॉन से नेता बने मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी समाजवादी पार्टी के टिकट पर गाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। पार्टी द्वारा जारी उम्मीदवारों की दूसरी सूची में उनका नाम शामिल है। उन्होंने 2019 में बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और बाद में 2023 में लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिए गए।

एमपी/एमएलए कोर्ट ने उन्हें नंद किशोर रूंगटा के अपहरण और हत्या के साथ-साथ गाजीपुर के तत्कालीन विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में दोषी ठहराया था।

हरेंद्र मलिक और नीरज मौर्य क्रमशः मुज़फ़्फ़रनगर और आंवला से चुनाव लड़ेंगे। राजेश कश्यप शाहजहाँपुर से और उषा वर्मा हरदोई से चुनाव लड़ेंगी। समाजवादी पार्टी द्वारा घोषित अन्य उम्मीदवार हैं: रामपाल राजवंशी (मिश्रिख), आरके चौधरी (मोहनलालगंज), एसपी सिंह पटेर (प्रतापगढ़), रमेश गौतम (बहराइच), श्रेया वर्मा (गोंडा) और वीरेंद्र सिंह (चंदौली)।

इससे पहले, अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी ने 30 जनवरी को 16 लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। डिंपल यादव को मैनपुरी से, अक्षय और धर्मेंद्र यादव को क्रमशः फिरोजाबाद और बदांयू से टिकट दिया गया था।

सांसद शफीकुर रहमान बर्क संभल से चुनाव लड़ेंगे और लखनऊ मध्य से विधायक रविदास मेहरोत्रा लखनऊ लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं। लालजी वर्मा को अम्बेडकरनगर से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया।

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने घोषणा की कि जब तक कांग्रेस के साथ सीटों का बंटवारा तय नहीं हो जाता, तब तक वे कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के मुताबिक, कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में 17 लोकसभा सीटों की पेशकश की गई है।

चौधरी ने कहा, "हमने कांग्रेस को 17 लोकसभा सीटों का अंतिम प्रस्ताव दिया है। मंगलवार को रायबरेली में न्याय यात्रा में अखिलेश यादव की भागीदारी उनकी स्वीकृति पर निर्भर करेगी।"

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो