Sun, Apr 21, 2024

UP: भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया अतीक अहमद का शूटर बल्ली पंडित, राजू पाल पर दागे थे 40 राउंड फायर

By  Rahul Rana -- March 28th 2024 01:31 PM

UP: भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया अतीक अहमद का शूटर बल्ली पंडित, राजू पाल पर दागे थे 40 राउंड फायर (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश की प्रयागराज पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने माफिया अतीक अहमद गैंग के शूटर और लंबे समय से फरार चल रही शाइस्ता परवीन के खास गुर्गे 'बल्ली पंडित' को गिरफ्तार किया है। अतीक के जेल जाने के बाद बल्ली पंडित शाइस्ता परवीन के साथ उनकी सुरक्षा में रहता था। उमेश पाल हत्याकांड से पहले अतीक की पत्नी शाइस्ता ने बल्ली पंडित से मुलाकात भी की थी। जिसका एक वीडियो भी सामने आया था। 

जानकारी के अनुसार, बल्ली पंडित की गिरफ्तारी खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकिया से हुई है। उमेश पाल हत्याकांड से पहले शाइस्ता बल्ली के घर भी गई थी। ऐसे में बल्ली पंडित से प्रयागराज पुलिस फरार चल रही शाइस्ता परवीन को लेकर पूछताछ कर रही है। बल्ली से पूछताछ के बाद शाइस्ता के संभावित ठिकानों पर पुलिस छापेमारी कर सकती है।

पकड़ा गया बल्ली पंडित अतीक गैंग का शार्प शूटर रह चुका है। जिस पर कई मुकदमे दर्ज हैं। सूत्रों के मुताबिक वह झोले में बम भरकर किसी वारदात को अंजाम देने जा रहा था। इसी दौरान पुलिस ने उसे दबोचा लिया। खुल्दाबाद इलाके से पुलिस ने झोले में रखे 10 बम के साथ उसे गिरफ्तार किया है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पूरा प्लान तैयार किया।

पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर बल्ली पंडित को पकड़ने के लिए कई टीमें लगाई। गिरफ्तार किए गए बल्ली पंडित से पूछताछ जारी है। उसके पकड़े जाने से शाइस्ता परवीन के बारे में कुछ मुख्य जानकारी पुलिस को मिल सकती है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, बालू कारोबारी से 2 लाख रुपए रंगदारी मांगने का केस भी बल्ली के खिलाफ खुल्दाबाद थाने में दर्ज हैं। वह उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार चल रहा था।

पुलिस द्वारा लंबे समय से कई टीमें उसकी तलाश कर रही थी। बल्ली के खिलाफ प्रयागराज के कई थानों में संगीन धाराओं में 16 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। 2002 और 2005 में शहर पश्चिमी से पूर्व विधायक रहे राजू पाल पर हुए हमले के आरोप में वह जेल भी जा चुका है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो