Advertisment

UP News: ज्ञानवापी की ASI सर्वे रिपोर्ट पर सामने आई सीएम योगी की प्रतिक्रिया, कही ये बात

UP News: एएसआई की सर्वे रिपोर्ट सामने आने के बाद सीएम योगी की प्रतिक्रिया सामने आई है। सीएम योगी ने कहा कि हमारी संस्कृति और परंपरा हजारों साल पुरानी है।

author-image
Deepak Kumar
New Update
योगी सरकार ने एफडीआई पॉलिसी 2023 के तहत पहली लैंड सब्सिडी को दी मंजूरी

UP News: ज्ञानवापी की ASI सर्वे रिपोर्ट पर सामने आई सीएम योगी की प्रतिक्रिया, कही ये बात

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः वाराणसी की ज्ञानवापी परिसर की एएसआई रिपोर्ट सामने आ गई है। इस रिपोर्ट में ज्ञानवापी परिसर में मंदिर होने के सबूत मिले हैं। इसके बाद सियासत गर्मा गई है। वहीं, एएसआई की सर्वे रिपोर्ट सामने आने के बाद सीएम योगी की प्रतिक्रिया सामने आई है। सीएम योगी ने कहा कि हमारी संस्कृति और परंपरा हजारों साल पुरानी है। उसे इतिहास के दायरे में कैद नहीं किया जा सकता है।

Advertisment

वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम में ज्ञानवापी में एएसआई की रिपोर्ट सामने आई है। बहुत कुछ आपके सामने उदाहरण पेश करता है। सीएम योगी ने कहा कि राम हमारे पूर्वज हैं कृष्ण हमारे पूर्वज हैं वो सिर्फ हमारी आस्था नहीं हमारी विरासत हैं और हम उस विरासत पर गौरव करते हैं।

सीएम योगी ने अयोध्या में राम मंदिर का जिक्र किया और कहा कि अभी 500 वर्षों का भगवान राम का तीर्थ और प्राण प्रतिष्ठा का समारोह हुआ। सीएम योगी इससे पहले भी ज्ञानवापी को लेकर अपना बयान दे चुके हैं।

आपको बता दें कि एएसआई की रिपोर्ट में ज्ञानवापी में मंदिर होने के सबूत मिले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक परिसर में कई देवी-देवताओं की मूर्तियां मिली है।

gyanvapi-asi-survey UP CM Yogi Adityanath ASI survey report
Advertisment