Mon, May 20, 2024

UP News: लखनऊ में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, 4 जून को I.N.D.I.A गठबंधन देश में सरकार बनाएगा

By  Deepak Kumar -- May 15th 2024 12:52 PM
UP News: लखनऊ में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, 4 जून को I.N.D.I.A गठबंधन देश में सरकार बनाएगा

UP News: लखनऊ में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, 4 जून को I.N.D.I.A गठबंधन देश में सरकार बनाएगा (Photo Credit: File)

ब्यूरोः लोकसभा चुनाव 2024 के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने आज यानी बुधवार को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में I.N.D.I.A ब्लॉक की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

4 जून को I.N.D.I.A ब्लॉक देश में सरकार बनाएगाः खड़गे 

इस दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने लखनऊ में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि चार चरणों के मतदान के बाद I.N.D.I.A गठबंधन मजबूत स्थिति में है और 4 जून को I.N.D.I.A गठबंधन देश में सरकार बनाएगा और देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विदाई देने के लिए तैयार है। खड़गे ने कहा कि एक लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए यह चुनाव एक महत्वपूर्ण चुनाव है। 


खड़गे ने कहा कि हम सभी को देश के भविष्य, लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए मिलकर काम करना चाहिए अन्यथा हम फिर से गुलाम बन जाएंगे। अगर देश में लोकतंत्र नहीं बल्कि निरंकुशता और तानाशाही होगी तो आप अपनी विचारधारा वाले किसी व्यक्ति को कैसे चुनेंगे? जहां भी भाजपा का कोई बड़ा नेता चुनाव लड़ रहा है, वहां विपक्षी दल के नेताओं को नामांकन दाखिल करने से रोका जा रहा है। मैंने हैदराबाद में देखा कि भाजपा की एक महिला उम्मीदवार बुर्का उतारकर महिलाओं की पहचान की जांच कर रही थी? 

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने लखनऊ में कहा कि अगर I.N.D.I.A ब्लॉक की सरकार बनी तो हम गरीबों को प्रति माह 10 किलो मुफ्त राशन देंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ताकत की बात करते हैं, वह उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं करते जो संविधान बदलने की बात करते हैं।


उत्तर प्रदेश में I.N.D.I.A ब्लॉक 79 सीटें जीतेगा: अखिलेश यादव

संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मैं प्रेस के लोगों को 4 जून से शुरू होने वाले स्वर्णिम काल के लिए बधाई देना चाहता हूं, जो 'प्रेस की आजादी' का दिन होगा। बीजेपी अपने ही नकारात्मक कथानक में उलझ गई है। I.N.D.I.A गठबंधन जीतेगा। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में I.N.D.I.A ब्लॉक 79 सीटें जीतेगा, यह केवल एक सीट पर चुनाव में है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो