Sun, Apr 21, 2024

UP: पीएम मोदी ने वाराणसी में अमूल के बनास डेयरी प्लांट का किया उद्घाटन

By  Rahul Rana -- February 23rd 2024 04:50 PM

UP: पीएम मोदी ने वाराणसी में अमूल के बनास डेयरी प्लांट का किया उद्घाटन (Photo Credit: File)

ब्यूरो : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अमूल की बनास काशी संकुल दूध प्रसंस्करण इकाई का उद्घाटन किया। बनास काशी संकुल बनासकांठा जिला सहकारी दूध उत्पादक संघ लिमिटेड की एक दूध प्रसंस्करण इकाई है जो वाराणसी के करखियाओं में यूपीएसआईडीए एग्रो पार्क में बनाई गई है। प्रधानमंत्री ने दिसंबर 2021 में इस परियोजना की आधारशिला रखी थी।


उद्घाटन से पहले पीएम मोदी प्लांट में अधिकारियों के साथ बातचीत करते दिखे। अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को संयंत्र के विभिन्न उपकरणों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। 

प्रधानमंत्री ने संयंत्र में अधिकारियों के साथ इकाई के काम का निरीक्षण करते हुए कुछ घंटे बिताए। इसके बाद एक सार्वजनिक समारोह में प्रधानमंत्री वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।बाद में प्रधानमंत्री वाराणसी में पर्यटन और आध्यात्मिक पर्यटन से जुड़ी कई परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

इन परियोजनाओं में पंचकोशी परिक्रमा मार्ग पर 10 आध्यात्मिक यात्राएं और पावन पथ पर पांच पड़ावों पर सार्वजनिक सुविधाओं का पुनर्विकास शामिल है।

10,972 करोड़ रुपये की 23 योजनाओं का शुभारंभ और 2195.07 करोड़ रुपये की 12 योजनाओं का शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे। इससे पहले दिन में पीएम मोदी वाराणसी में संत रविदास की 647वीं जयंती समारोह में शामिल हुए। उन्होंने संत रविदास की एक प्रतिमा का भी अनावरण किया और प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

 

 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो