Fri, Apr 12, 2024

UP: हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकी ग‍िरफ्तार, ISIS से भी जुड़े हैं इनके तार

By  Rahul Rana -- April 4th 2024 07:02 PM

UP: हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकी ग‍िरफ्तार, ISIS से भी जुड़े हैं इनके तार (Photo Credit: File)

ब्यूरो: यूपी के महाराजगंज में बुधवार की देर रात यूपी एटीएस ने 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकियों में 2 पाकिस्तान का और एक जम्मू कश्मीर, भारत का रहने वाला है। यूपी एटीएस की गोरखपुर फिल्ड इकाई ने तीन अप्रैल को देर शाम भारत नेपाल के सोनौली सीमा से सटे गांव शेख फरेंदा से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकी की पहचान मोहम्मद अल्ताफ भट और दूसरा आतंकी सैय्यद गजनफर निवासी पाकिस्तान है। वहीं तीसरा आरोपी नासिर अली निवासी जम्मू एंड कश्मीर पकड़ा गया है।

यूपी एटीएस के प्रारंभिक पूछताछ में आतंकी मोहम्मद अल्ताफ भट्ट ने बताया है कि उसका जन्म कश्मीर में हुआ था और कारगिल युद्ध के बाद वह हिजबुल मुजाहिदीन के एक मिलिटेंट के साथ जिहाद की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान चला गया। अल्ताफ ने आगे यूपी एटीएस के टीम को बताया है कि वह हमेशा से ही चाहता था कि कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा बने इसी मकसद से अल्ताफ ने पाकिस्तान पहुंचकर आईएसआई के निर्देशन में हिजबुल मुजाहिदीन के मुजफ्फराबाद कैंप में जिहादी प्रशिक्षण लिया।

अल्ताफ ने आगे बताया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई कश्मीर स्थित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के साथ मिलकर भारत में आतंक फैलाने के उद्देश्य से भारतीय लोगों को अपनी तंजीम में जोड़ रहा है। अल्ताफ हिजबुल मुजाहिदीन का साहित्य पढ़कर और अन्य जिहादी संगठनों के अमिर उस्तादों की तकरीर (भाषण) को सुनकर उनसे प्रभावित हुआ था।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो