Wed, Apr 24, 2024

UP Politics: नई पार्टी का गठन करेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य, नाम व झंडा किया लॉन्च

By  Deepak Kumar -- February 19th 2024 04:23 PM
UP Politics: नई पार्टी का गठन करेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य, नाम व झंडा किया लॉन्च

UP Politics: नई पार्टी का गठन करेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य, नाम व झंडा किया लॉन्च (Photo Credit: File)

ब्यूरोः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन करने की घोषणा की है। इसके लिए उन्होंने नई पार्टी का नाम व झंडा लॉन्च कर दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य की नई पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी होगा। 22 फरवरी को मौर्य दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में रैली को संबोधित करेंगे। स्वामी प्रसाद मौर्य की नई पार्टी के झंडे में नीला, लाल और हरा रंग होगा। 

जानकारी के अनुसार रविवार को रायबरेली के राही ब्लॉक में स्वामी प्रसाद मौर्य ने नई पार्टी बनाने का संकेत एक कार्यक्रम के दौरान दिया। 22 फरवरी 2024 को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी ने कार्यकर्ता सम्मेलन बुलाया। इस सम्मेलन में स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी नई पार्टी के नाम का ऐलान कर सकते हैं।

हालांकि, इस बीच सपा के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी उन्हें मनाने के लिए उनके घर पहुंच गए हैं। बता दें स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीते दिनों सपा में उपेक्षा किए जाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अखिलेश यादव को लिखे गए अपने पत्र में कहा था कि डॉ. भीमराव आंबेडकर और डॉ. राममनोहर लोहिया समेत सामाजिक न्याय के पक्षधर महापुरुषों ने 85 बनाम 15 का नारा दिया था। लेकिन, समाजवादी पार्टी इस नारे को लगातार निष्प्रभावी कर रही है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो