Fri, Apr 12, 2024

UP: वैष्णो माता मंदिर में हुई चोरी, दान पेटी का ताला खोलकर नकदी उड़ा ले गए चोर

By  Rahul Rana -- March 26th 2024 01:39 PM

UP: वैष्णो माता मंदिर में हुई चोरी, दान पेटी का ताला खोलकर नकदी उड़ा ले गए चोर (Photo Credit: File)

ब्यूरो: वाराणसी जिले के तिलमापुर स्थित रंगीन दास पोखरा के पास वैष्णो माता मंदिर के दान पेटी का ताला खोलकर चोरों ने नगदी चोरी उड़ा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली। मिली जानकारी के अनुसार आशापुर चौकी अंतर्गत रंगीन दास पोखरा पर मां वैष्णो देवी के गुफा में रखे दान पात्र का ताला खोलकर चोरों ने उसमें रखे लगभग 80 हजार रुपये को पार कर दिया। चोरी की घटना तब प्रकाश में आया, जब मंदिर के पुजारी सोमवार की सुबह मंदिर में पूजा करने के लिए गए।

पुजारी प्रभु मिश्रा ने देखा कि मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे का तार कटा हुआ है और मॉनिटर में किसी भी कैमरे का चित्र नहीं आ रहा था। इस पर चोरी की आशंका होने पर पुजारी ने मंदिर के व्यवस्थापक देवी प्रसाद मिश्र को बुलाया तब पता चला कि चोर छत के रास्ते वैष्णो देवी की गुफा में प्रवेश कर दान पेटी के ताले को नकली चाभी से खोलकर इसमें रखे सभी 25 दिन के चढ़ावे को समेट ले गए।

Vaishno Mata temple donation box broken and theft cash in varanasi

वहीं आशापुर चौकी प्रभारी ने बताया कि चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। चोरी की घटना में अभी तक प्रार्थना पत्र नहीं दिया गया है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो