Tue, Jun 18, 2024

यूपीपीएससी पीसीएस अधिसूचना 2023 जारी, पंजीकरण कल uppsc.up.nic.in पर शुरू होंगे

By  Bhanu Prakash -- March 2nd 2023 02:41 PM
यूपीपीएससी पीसीएस अधिसूचना 2023 जारी, पंजीकरण कल uppsc.up.nic.in पर शुरू होंगे

यूपीपीएससी पीसीएस अधिसूचना 2023 जारी, पंजीकरण कल uppsc.up.nic.in पर शुरू होंगे (Photo Credit: File)

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने संयुक्त राज्य / वरिष्ठ अधीनस्थ सेवाओं के लिए एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की है। विस्तृत अधिसूचना कल, 3 मार्च, 2023 को जारी की जाएगी और उम्मीदवार संयुक्त सेवा परीक्षा के लिए uppsc.up.nic.in पर पंजीकरण कर सकते हैं।

आयोग द्वारा जारी समाचार पत्र अधिसूचना के अनुसार, एसडीएम और डिप्टी एसपी सहित कुल 173 पद हैं। पंजीकरण 3 मार्च, 2023 से 6 अप्रैल, 2023 तक आयोजित किए जाएंगे। शुल्क का भुगतान 3 अप्रैल, 2023 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। पाठ्यक्रम, परीक्षा पैटर्न, परीक्षा निर्देश और अन्य विवरण जैसे आयु सीमा आदि की विस्तृत जानकारी। , अधिसूचना में दिया जाएगा।

आमतौर पर यूपीपीएससी पीसीएस के लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है, वे आवेदन करने के पात्र हैं।

एक बार पंजीकरण शुरू होने के बाद, उम्मीदवार पंजीकरण कर सकते हैं, विवरण दर्ज कर सकते हैं, आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं, शुल्क का भुगतान कर सकते हैं और जमा कर सकते हैं। परीक्षा के लिए पंजीकरण कराने वाले उम्मीदवारों को ही परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी और पंजीकृत आवेदकों के लिए हॉल टिकट जारी किए जाएंगे। लिखित परीक्षा में सफल होने वालों को साक्षात्कार परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

पिछले रुझानों के अनुसार, लाखों उम्मीदवार यूपीपीएससी पीएससी परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं। वर्ष 2022 में, लगभग 6 लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। अधिक जानकारी और नवीनतम अपडेट के लिए, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट देखें।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो