Advertisment

योगी के वन मंत्री देख रहे थे स्मार्ट इक्विपमेंट का डेमो, बटन दबाते ही हुआ ब्लास्ट, बाल-बाल बचे मंत्री

उत्तर प्रदेश के वन मंत्री डॉ अरुण कुमार रविवार को बरेली में एक विस्फोट में बाल-बाल बचे जबकि एक सरकारी कर्मचारी घायल हो गया।

author-image
Shivesh jha
Updated On
New Update
योगी के वन मंत्री देख रहे थे स्मार्ट इक्विपमेंट का डेमो, बटन दबाते ही हुआ ब्लास्ट, बाल-बाल बचे मंत्री

उत्तर प्रदेश के वन मंत्री डॉ अरुण कुमार रविवार को बरेली में एक विस्फोट में बाल-बाल बचे जबकि एक सरकारी कर्मचारी घायल हो गया। घटना उस वक्त घटी जब भूमिगत बिजली लाइनों का आकलन करने के लिए स्मार्ट सिटी द्वारा प्रदान किए गए उपकरणों का प्रदर्शन चल रहा था। प्रदर्शन में अरुण कुमार मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे। 

Advertisment

घटना में लाइनमैन और वन मंत्री के साथ आया एक शख्स झुलस गया। मंत्री लाइनमैन को घायल देखकर तेजी से दौड़कर आगे आए और उसे उठाया।दोनों को आनन-फानन में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही वन मंत्री ने इस मामले में नाराजगी जाहिर की है। 

घायल लाइनमैन की मदद के लिए डॉ अरुण कुमार आगे आए और उन्हें अस्पताल भेजा गया। उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। धमाका जिला आयुक्तों और नगर निगम के अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ। 

डीएम शिवकांत दिवेदी ने कहा कि मंत्री एक मशीन का उद्घाटन करने के लिए मौजूद थे, लेकिन मशीन के चालू होते ही एक धमाका हुआ। उन्होंने आगे कहा कि इस बात की जांच के आदेश दिए गए थे कि मंत्री के दौरे से पहले ट्रायल हुआ था या नहीं।

बरेली के जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने बताया कि हादसे का कारण अर्थिंग टच था। उन्होंने कहा कि हादसे के समय मंत्री के अलावा बरेली की कमिश्नर सौम्या अग्रवाल के साथ ही पश्चिमांचल विद्युत निगम के चीफ इंजीनियर और नगर आयुक्त निशीगुप्त वत्स भी मौजूद थे।

up-government up-forest-minister-dr-arun-kumar demo-of-smart-equipment minister-narrowly-escaped
Advertisment