Tue, Jun 18, 2024

यूपी में जद (यू) के साथ होगा सपा का गठबंधन! राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह का बड़ा बयान

By  Shivesh jha -- March 12th 2023 08:40 PM
यूपी में जद (यू) के साथ होगा सपा का गठबंधन! राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह का बड़ा बयान

यूपी में जद (यू) के साथ होगा सपा का गठबंधन! राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह का बड़ा बयान (Photo Credit: File)

बिहार के सत्ताधारी पार्टी जनता दल (युनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने रविवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में गठबंधन करती है तो वह समाजवादी पार्टी के साथ होगा।

जद (यू), बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के साथ गठबंधन में बिहार में सत्ता में है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में कोई निर्वाचित प्रतिनिधि नहीं है। पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख अनूप पटेल ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए सिंह के सामने रविवार को इस्तीफा दे दिया। 

जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने घोषणा की कि पार्टी की राज्य इकाई के किसी नए प्रमुख की घोषणा नहीं की जाएगी। सिंह ने लखनऊ में कहा कि सत्येंद्र पटेल को प्रदेश संयोजक नियुक्त किया गया है।

उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में पार्टी और इसकी कार्यसमिति को इस पूरे साल मजबूत किया जाएगा। सिंह ने कहा कि जदयू पांच लाख सदस्य जोड़ने के लक्ष्य के साथ उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान शुरू करेगा।

उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में गठबंधन होगा तो वह समाजवादी पार्टी के साथ होगा। जाति आधारित जनगणना पर लल्लन ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से इसके बारे में पूछा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जाति आधारित जनगणना के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो