Fri, Apr 19, 2024

अलीगढ़ में गरीबी के कारण महिला ने दो बेटियों के साथ की आत्महत्या

By  Shivesh jha -- March 11th 2023 10:08 AM
अलीगढ़ में गरीबी के कारण महिला ने दो बेटियों के साथ की आत्महत्या

अलीगढ़ में गरीबी के कारण महिला ने दो बेटियों के साथ की आत्महत्या (Photo Credit: File)

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक महिला और उनकी दो किशोरी बेटियां अपने किराए के मकान में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई। मृतकों कि पहचान 55 वर्षीय नगीना बानो तथा 17 वर्षीय बानो और 19 वर्षीय पाकी रूप में किया गया है। 

पड़ोसियों के अनुसार पहचाने गए तीन लोगों ने जहर खा लिया क्योंकि वे गंभीर गरीबी और बीमारी से नहीं लड़ सकते थे। अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि स्थानीय लोगों ने हमें बताया कि परिवार अत्यधिक गरीबी से जूझ रहा था। 

उन्होंने का कि आर्थिक संकट के कारण, परिवार जीवित रहने के लिए संघर्ष कर रहा था। उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हमने कुछ जहरीला पदार्थ बरामद किया है। मामले की जांच जारी है।

नगीना की बड़ी बेटी ज़ेबा ने कहा कि हम नौ बहनें थी। तीन की कम उम्र में मृत्यु हो गई और हमारे पिता ने हम चारों की शादी कर दी और फिर उनकी भी मौत हो गई। कोई कमाऊ सदस्य नहीं बचा था और मेरी माँ काम नहीं कर सकती थी क्योंकि उन्हें गुर्दे की बीमारी हो गई थी।

एक और बेटी तरन्नुम ने कहा की मेरे पिता की मृत्यु के बाद हमें राशन कार्ड पर हक मिलना बंद हो गया। जब सारा पैसा इलाज पर ही खर्च हो जाएगा तो वे कैसे गुज़ारा कर पाएंगे?

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो