Advertisment

अलीगढ़ में गरीबी के कारण महिला ने दो बेटियों के साथ की आत्महत्या

पहचाने गए तीन लोगों ने जहर खा लिया क्योंकि वे गंभीर गरीबी और बीमारी से नहीं लड़ सकते थे। अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि स्थानीय लोगों ने हमें बताया कि परिवार अत्यधिक गरीबी से जूझ रहा था।

author-image
Shivesh jha
Updated On
New Update
अलीगढ़ में गरीबी के कारण महिला ने दो बेटियों के साथ की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक महिला और उनकी दो किशोरी बेटियां अपने किराए के मकान में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई। मृतकों कि पहचान 55 वर्षीय नगीना बानो तथा 17 वर्षीय बानो और 19 वर्षीय पाकी रूप में किया गया है। 

Advertisment

पड़ोसियों के अनुसार पहचाने गए तीन लोगों ने जहर खा लिया क्योंकि वे गंभीर गरीबी और बीमारी से नहीं लड़ सकते थे। अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि स्थानीय लोगों ने हमें बताया कि परिवार अत्यधिक गरीबी से जूझ रहा था। 

उन्होंने का कि आर्थिक संकट के कारण, परिवार जीवित रहने के लिए संघर्ष कर रहा था। उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हमने कुछ जहरीला पदार्थ बरामद किया है। मामले की जांच जारी है।

नगीना की बड़ी बेटी ज़ेबा ने कहा कि हम नौ बहनें थी। तीन की कम उम्र में मृत्यु हो गई और हमारे पिता ने हम चारों की शादी कर दी और फिर उनकी भी मौत हो गई। कोई कमाऊ सदस्य नहीं बचा था और मेरी माँ काम नहीं कर सकती थी क्योंकि उन्हें गुर्दे की बीमारी हो गई थी।

एक और बेटी तरन्नुम ने कहा की मेरे पिता की मृत्यु के बाद हमें राशन कार्ड पर हक मिलना बंद हो गया। जब सारा पैसा इलाज पर ही खर्च हो जाएगा तो वे कैसे गुज़ारा कर पाएंगे?

up-police woman-commits-suicide
Advertisment