Sat, May 25, 2024

Asia Cup 2023: IND vs PAK मैच को लेकर देशभर में उत्साह, भारत की जीत के लिए लोग कर रहे हवन-पूजन

By  Shagun Kochhar -- September 2nd 2023 01:14 PM
Asia Cup 2023: IND vs PAK मैच को लेकर देशभर में उत्साह, भारत की जीत के लिए लोग कर रहे हवन-पूजन

Asia Cup 2023: IND vs PAK मैच को लेकर देशभर में उत्साह, भारत की जीत के लिए लोग कर रहे हवन-पूजन (Photo Credit: File)

प्रयागराज: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच आज हाई वोल्टेज वन डे क्रिकेट खेला जाना है. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच को लेकर हर भारतीय बेहद उत्साहित है. देशभर के साथ ही प्रयागराज में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए दुआओं और प्रार्थनाओं का दौर चल रहा है.


प्रयागराज के बहादुरगंज स्थित प्राचीन शिव मंदिर में सुबह से ही बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी भारतीय टीम की जीत के लिए हवन पूजन कर रहे हैं. विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा से भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को ढेरों उम्मीदें हैं. इसी लिए क्रिकेट प्रेमी आज प्रयागराज में भगवान शिव से आराधना कर रहे हैं कि इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को जीत मिले और एक बार फिर से एशिया कप भारत में आए ऐसी कामना के साथ बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी अपने खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन और जीत के लिए हवन पूजन कर रहे हैं.


एशिया कप एक प्रतिष्ठित क्रिकेट टूर्नामेंट है जो भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और अन्य सहित एशियाई क्रिकेट देशों के बीच आयोजित किया जाता है. टूर्नामेंट में इन टीमों के बीच प्रतिस्पर्धी क्रिकेट मैच होते हैं, जिससे क्षेत्र और दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों के बीच काफी उत्साह पैदा होता है.


IND vs PAK एशिया कप 2023: टीमें

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.


पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, सऊद शकील, तय्यब ताहिर (ट्रैवलिंग रिजर्व).


IND vs PAK: बारिश की भविष्यवाणी

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बड़े मुकाबले के प्रशंसकों के उत्साह को बारिश खराब कर सकती है क्योंकि मौसम विभाग ने शनिवार को बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, शनिवार को कैंडी क्षेत्र में गरज के साथ बारिश की 80 प्रतिशत संभावना है.


IND vs PAK एशिया कप 2023: लाइव स्ट्रीमिंग

भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2023 का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर और लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी हॉटस्टार ऐप और आधिकारिक वेबसाइट पर किया जाएगा.


IND vs PAK एशिया कप 2023: समय

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू होने वाला है. टॉस तय समय से आधे घंटे पहले शुरू होगा.


IND vs PAK एशिया कप 2023: स्थान

एशिया कप 2023 में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज भिड़ंत श्रीलंका के कैंडी में पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगी.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो