Fri, Apr 19, 2024

यूपी निकाय चुनाव: बागियों के खिलाफ बीजेपी का एक्शन, 6 साल के लिए 30 नेता आउट

By  Shagun Kochhar -- May 7th 2023 02:33 PM
यूपी निकाय चुनाव: बागियों के खिलाफ बीजेपी का एक्शन, 6 साल के लिए 30 नेता आउट

यूपी निकाय चुनाव: बागियों के खिलाफ बीजेपी का एक्शन, 6 साल के लिए 30 नेता आउट (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोटिंग होनी है. वहीं पार्टियां लगातार प्रचार प्रसार में जुटी है और जीत के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही हैं. लेकिन जीत के लिए मेहनत कर रही इन पार्टियों को बागी सदस्य खूब परेशान कर रहे हैं. वहीं बीजेपी ने एक बार फिर बागियों के खिलाफ एक्शन लिया है. भारतीय जनता पार्टी ने 30 बागी नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया है.


बागियों पर बड़ी कार्रवाई

बीजेपी ने 30 बागी नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया है. पार्टी से इन नेताओं को छह साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इन नेताओं की लिस्ट में राजू गौतम, राहुल कुमार, राहुल सोनकर, सुनील पासवान, शुभम कुशवाहा, श्यामू तिवारी, अनुराग तिवारी, राजू मौर्या, गुंजन शर्मा, ओम प्रकाश पासवान, विनय त्रिपाठी, रीता पासवान, विवेक शर्मा, राज त्रिपाठी, आदर्श गुप्ता, विवेक मिश्रा, शिवम दीक्षित, रितेश तिवारी, वसीम खान, अंकित शर्मा, डॉ एके बाजपेई, ब्रजेश पंडित, प्रमोद जायसवाल, रितेश द्विवेदी, सौरभ तिवारी, धर्मेंद्र शर्मा, अजय प्रजापति, अरविंद पासवान, मधु मिश्रा, अजय राजपूत  के नाम शामिल हैं. वही ये कोई पहली बार नहीं है बीजेपी पहले भी बागी नेताओं पर कार्रवाई कर चुकी है.


वहीं पीलीभीत में शनिवार को तीन निवर्तमान चेयरमैन और एक मंडल उपाध्यक्ष समेत 13 बागी नेताओं को निष्कासित किया गया था. बता दें  उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोटिंग होनी है. इससे पहले 4 मई को पहले चरण के लिए मतदान हुआ था. वहीं दोनों चरणों के लिए 13 मई को काउंटिंग होगी.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो