Tue, May 30, 2023

बीजेपी के MLC प्रत्याशी पदम सेन चौधरी और मानवेंद्र सिंह ने दाखिल किया नामांकन, सीएम और दोनों डिप्टी सीएम रहे मौजूद

By  Shagun Kochhar -- May 18th 2023 01:05 PM
बीजेपी के MLC प्रत्याशी पदम सेन चौधरी और मानवेंद्र सिंह ने दाखिल किया नामांकन, सीएम और दोनों डिप्टी सीएम रहे मौजूद

बीजेपी के MLC प्रत्याशी पदम सेन चौधरी और मानवेंद्र सिंह ने दाखिल किया नामांकन, सीएम और दोनों डिप्टी सीएम रहे मौजूद (Photo Credit: File)

ब्यूरो: सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में गुरुवार को एमएलसी प्रत्याशी पदम सेन चौधरी और मानवेंद्र सिंह ने नामांकन दाखिल किया. इस दौरान दोनों डिप्टी सीएम भी मौजूद रहे. बीजेपी की ओर से एमएलसी पद के लिए दो प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. 


उत्तर प्रदेश में दो विधान परिषद की सीट खाली हुई हैं. बीजेपी की ओर से एमएलसी पद के लिए दो प्रत्याशी घोषित किए गए हैं प्रत्याशी पदमसेन चौधरी और मानवेंद्र सिंह प्रत्याशी के रूप में विधान परिषद का पर्चा दाखिल किया. बता दें गुरुवार यानी आज ही नामांकन की अंतिम तारीख है. 


29 मई को होगा मतदान

बता दें विधान परिषद के उपचुनाव के लिए 29 मई को मतदान होगा. गुरुवार यानी आज ही नामांकन की अंतिम तारीख है.


कैसे हुई सीट खाली?

 एमएलसी की दोनों सीटें उत्तर प्रदेश विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की हैं. ये सीट बनवारी लाल दोहरे के निधन से खाली हुई. वहीं दूसरी सीट लक्ष्मण आचार्य को सिक्किम का राज्यपाल बनाए जाने से रिक्त हुई.


कौन हैं बीजेपी के दोनों प्रत्याशी?

पद्मसेन चौधरी भाजपा के बड़े नेता हैं और बहराइच के पूर्व सांसद हैं. वहीं दूसरी ओर मानवेंद्र सिंह यूपी विधान परिषद के कार्यकारी सभापति रहे हैं. ये दो बार के एमएलसी भी रह चुके हैं. 1980 में वह झांसी का भाजपा जिलाध्यक्ष रहे. इसके बाद 1985 में पहली बार भाजपा के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़े और विधायक बने. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो