Sat, May 25, 2024

शहरों के नाम बदलकर मुसलमानों का सफाया करना चाहती है बीजेपी: सपा सांसद बर्क

By  Bhanu Prakash -- March 3rd 2023 04:28 PM
शहरों के नाम बदलकर मुसलमानों का सफाया करना चाहती है बीजेपी: सपा सांसद बर्क

शहरों के नाम बदलकर मुसलमानों का सफाया करना चाहती है बीजेपी: सपा सांसद बर्क (Photo Credit: File)

संबल: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की मुरादाबाद का नाम बदलकर पीतांबरपुर करने की मांग की निंदा करते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ शफीकुर रहमान बुर्के ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा शहरों का नाम बदलकर मुसलमानों का सफाया करना चाहती है उन्होंने कहा कि शहरों के नाम बदलने से भारत नहीं बदलेगा।

बर्क ने कहा कि देश में हजारों शहर और कस्बे हैं, लेकिन जो नाम पहले से चलन में हैं, उनमें किसी का कोई व्यक्तिगत हित नहीं है। उन्होंने कहा, 'अगर किसी शहर का नाम किसी मुसलमान के नाम पर रखा जाता है तो सरकार उसका नाम बदलना चाहती है और ऐसा करके वह मुसलमानों को खत्म करना चाहती है।' "नाम बदलने से भारत क्या बदलेगा? क्या भारत के हालात बदलेंगे?" उसने प्रश्न किया।

सांसद ने सरकार द्वारा मुरादाबाद का नाम बदलने पर कानूनी कार्रवाई करने की धमकी भी दी। बर्क के अनुसार सरकार को कानून के अनुसार चलना चाहिए। उन्होंने कहा, "कानून के खिलाफ जाना गैरकानूनी है। किसी भी गैरकानूनी चीज के लिए कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। बुलडोजर चलाने या अपना नाम बदलने से भारत नहीं बदलेगा।" उन्होंने कहा, "हम मुरादाबाद का नाम नहीं बदलने देंगे। हम सरकार के ऐसे किसी भी फैसले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।"

बर्क ने कहा कि भारत की स्थिति को बदलने के लिए सबसे पहला काम खुद को बदलने की कोशिश करना है। तभी भारत बदल पाएगा। लखनऊ का नाम बदलकर लक्ष्मणपुर करने की मांग के बाद, मुरादाबाद का नाम बदलने को लेकर राज्य के विभिन्न हिस्सों से नई मांग उठी है। विहिप ने मुरादाबाद का नाम बदलकर पीताम्बरपुर करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा है और इस पत्र को ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखा है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो