Fri, Apr 26, 2024

बसपा सुप्रीमो मायावती ने की बैठक, बोलीं- चुनाव को किया गया मैनेज और मैनुपुलेट, सरकारी मशीनरी का हुआ दुरुपयोग

By  Shagun Kochhar -- May 18th 2023 05:27 PM -- Updated: May 18th 2023 05:29 PM
बसपा सुप्रीमो मायावती ने की बैठक, बोलीं- चुनाव को किया गया मैनेज और मैनुपुलेट, सरकारी मशीनरी का हुआ दुरुपयोग

बसपा सुप्रीमो मायावती ने की बैठक, बोलीं- चुनाव को किया गया मैनेज और मैनुपुलेट, सरकारी मशीनरी का हुआ दुरुपयोग (Photo Credit: File)

लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव के परिणाम आने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती अब मंथन कर रही हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर मायावती ने एक बैठक की, जिसमें पार्टी के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे. वहीं इस बैठक में 8 मुख्य बिंदुओं पर चर्चा की गई.   


बसपा सुप्रीमो मायावती ने की बैठक

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर चुनाव के नतीजों को प्रभावित किया है. वहीं इस दौरान मायावती ने कार्यकर्ताओं और जिलाध्यक्ष के लिए दिशा निर्देश जारी किए.


चुनाव को हर प्रकार से किया गया मैनेज और मैनुपुलेट- मायावती

इस दौरान मायावती ने कहा कि आने वाला समय लोकतंत्र के लिए चिंताजनक है. वहीं जबरदस्त महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, गलत सरकारी नीति से आम जनमानस त्रस्त हो चुका है. मायावती ने कहा कि यूपी निकाय चुनाव में तमाम विपरीत हालात का सामना करते हुए बीएसपी को समर्थन मिला जिसके मैं सभी का शुक्रिया करती हूं. उन्होंने कहा कि सत्ताधारी बीजेपी चाहे जो भी दावा करे, वास्तविकता ये है कि ओबीसी आरक्षण और महिला सीटों के आरक्षण सहित शुरू से लेकर अन्त तक इस चुनाव को भी हर प्रकार से मैनेज और मैनुपुलेट किया गया है. 


'पूंजीपतियों के इशारों पर काम नहीं करती बीएसपी'

मायावती ने निर्देश दिए कि 'वोट हमारा राज तुम्हारा' के प्रचलित हालात को आगामी लोकसभा आम चुनाव के मद्देनजर बदलने के लिए गांव-गांव तक लोगों को जागरूक करना है. उन्होंने कहा कि बीएसपी दूसरी पार्टियों की तरह, बड़े-बड़े पूंजीपतियों और धन्नासेठों के इशारों पर कार्य नहीं करती

है और इसलिए पार्टी की आर्थिक मजबूती पर भी ध्यान देने की अपील है. साथ ही चुनाव आयोग से खासकर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग और संविधान व कानून के खिलाफ धर्म का राजनीति में बढ़ते प्रभाव पर प्रभावी अंकुश लगाने की मायावती ने मांग की.

आपको बता दें यूपी निकाय चुनाव में करारी हार के बाद से ही मायावती बीजेपी और सपा पर हमलावर है. चुनाव परिणाम के बाद ही मायावती ने ट्वीट कर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया था और मतगणना में गड़बड़ी के इल्जाम लगाए थे.

ये भी पढ़ें: चुनाव परिणाम पर मायावती ने खड़े किए सवाल

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो