Fri, Apr 19, 2024

चुनाव परिणाम पर मायावती ने खड़े किए सवाल, बोलीं-चुनाव फ्री एण्ड फेयर होता तो नतीजों की तस्वीर कुछ और ही होती

By  Shagun Kochhar -- May 14th 2023 12:24 PM
चुनाव परिणाम पर मायावती ने खड़े किए सवाल, बोलीं-चुनाव फ्री एण्ड फेयर होता तो नतीजों की तस्वीर कुछ और ही होती

चुनाव परिणाम पर मायावती ने खड़े किए सवाल, बोलीं-चुनाव फ्री एण्ड फेयर होता तो नतीजों की तस्वीर कुछ और ही होती (Photo Credit: File)

लखनऊ: शनिवार को यूपी के नगर निकाय चुनाव की मतगणना हुई और मेयर चुनाव की 17 से 17 सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया. वहीं अब इन परिणामों के बाद जहां बीजेपी जश्न मना रही है. वहीं विपक्षी चुनाव परिणाम पर सवाल उठा रहे हैं. इसी को लेकर रविवार सुबह बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक बाद एक तीन ट्वीट कर चुनाव परिणाम पर बड़े सवाल खड़े किए हैं.


चुनाव परिणाम पर मायावती का ट्वीट

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा है. अपने पहले ट्वीट में मायावती ने लिखा. 

1. यूपी निकाय चुनाव में भाजपा के साम, दाम, दंड, भेद आदि अनेकों हथकण्डों के इस्तेमाल के साथ ही साथ इनके द्वारा सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग से बीएसपी चुप होकर बैठने वाली नहीं है, बल्कि वक्त आने पर इसका जवाब बीजेपी को ज़रूर मिलेगा.




मायावती यही नहीं रुकी. उन्होंने दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा...

2. साथ ही, तमाम विपरीत हालात का सामना करते हुए बीएसपी पर भरोसा करके पार्टी उम्मीदवारों को वोट करने के लिए लोगों का तहेदिल से आभार व शुक्रिया. अगर यह चुनाव भी फ्री एंड फेयर होता तो नतीजों की तस्वीर कुछ और होती. बैलेट पेपर से चुनाव होने पर बीएसपी मेयर चुनाव भी ज़रूर जीतती.




वहीं मायावती ने अपने तीसरे ट्वीट में सपा को भी आड़े हाथों लिया...

3. वैसे चाहे भाजपा हो या सपा दोनों ही पार्टियां सत्ता का दुरुपयोग करके ऐसे चुनाव जीतने में एक-दूसरे से कम नहीं हैं, जिस कारण सत्ताधारी पार्टी ही धांधली से अधिकतर सीट जीत जाती है और इस बार भी इस चुनाव में ऐसा ही हुआ, यह अति-चिन्तनीय.




बता दें यूपी में मेयर के एक भी पद पर बीएसपी अपना कब्जा नहीं जमा पाई. सभी 17 सीटें बीजेपी की खाते में गई है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो