Fri, Apr 19, 2024

गडकरी ने 'श्री कृष्ण' से कर दी सीएम योगी की तुलना, कहा- यूपी में अपराध नियंत्रण के लिए हुआ है अवतार

By  Shivesh jha -- March 14th 2023 08:15 AM -- Updated: March 14th 2023 08:16 AM
गडकरी ने 'श्री कृष्ण' से कर दी सीएम योगी की तुलना, कहा- यूपी में अपराध नियंत्रित के लिए हुआ है अवतार

गडकरी ने 'श्री कृष्ण' से कर दी सीएम योगी की तुलना, कहा- यूपी में अपराध नियंत्रण के लिए हुआ है अवतार (Photo Credit: File)

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रशंसा की और उनकी तुलना भगवान कृष्ण से की जो 'बुराई को खत्म करने के लिए पृथ्वी पर आए'।

गडकरी कुल 13,500 करोड़ रुपये की कई राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए उत्तर प्रदेश पहुंचे थे। उन्होंने राज्य में सड़कों को यूनाइटेड के बराबर बनाने के लिए यूपी में एक्सप्रेसवे नेटवर्क बिछाने के प्रयासों को दोहराया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाज में व्याप्त कुरीतियों और खतरनाक प्रवृत्तियों से लोगों को बचाने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने 10,000 करोड़ रुपये की विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद कहा कि मैं उन्हें उनके द्वारा उठाए गए कदमों के लिए बधाई देता हूं।

हाल ही में अपनी पत्नी से हुई बातचीत का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 'मेरी पत्नी ने मुझसे पूछा कि उत्तर प्रदेश में क्या हो रहा है। जब मैंने उन्हें अपराध पर लगाम लगाने के लिए पिछले छह वर्षों में राज्य सरकार द्वारा किए गए उपायों के बारे में बताया, तो उन्होंने मुझे महाकाव्य भागवत गीता के बारे में बताया जिसमें भगवान ने कहा है कि जब भी अन्याय होगा वह अवतार लेंगे और बुराई का अंत करेंगे।

जैसे भगवान कृष्ण ने किया, वैसे ही योगी जी भी सज्जन लोगों की रक्षा के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने घटिया रवैया रखने वाले और समाज के लिए खतरनाक लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं। गोरखपुर सीएम आदित्यनाथ की 'कर्मभूमि' रहा है। वह वहां से कई बार लोकसभा के लिए चुने गए हैं और वर्तमान में गोरखपुर शहरी निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि योगी जी ने कानून और व्यवस्था की स्थिति के बारे में एक आदर्श स्थापित किया है। मैंने पहले भी कहा था कि हम उत्तर प्रदेश की सड़कों को अमेरिका के बराबर बनाएंगे और उस दिशा में हमारे प्रयास शुरू हो गए हैं।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो