Tue, May 28, 2024

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल का मायावती ने किया समर्थन, इस बात पर उठाए सवाल

By  Shagun Kochhar -- September 22nd 2023 02:00 PM
Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल का मायावती ने किया समर्थन, इस बात पर उठाए सवाल

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल का मायावती ने किया समर्थन, इस बात पर उठाए सवाल (Photo Credit: File)

Women Reservation Bill: लोकसभा और राज्यसभा से महिला आरक्षण बिल के पारित हो जाने के बाद कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी है। इसी कड़ी में यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती भी पीछे नहीं है। महिला आरक्षण बिल पर मायावती ने अपने एक्स सोशल मीडिया अकाउंट पर 3 पोस्ट किए हैं।


मायावती ने अपने एक्स सोशल मीडिया अकाउंट पर 3 पोस्ट किए हैं, जिसमें उन्होंने एक पोस्ट में महिला आरक्षण बिल पर का समर्थन किया है और बाकि दो पोस्ट में उन्होंने इसको लेकर ऐतराज जताते हुए सवाल उठाए हैं।

 

मायावती का पहला ट्वीट

बसपा प्रमुख मायावती ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से महिला आरक्षण बिल को लेकर किए गए पहले पोस्ट में लिखा कि 'महिला आरक्षण बिल संसद के दोनों सदनों से पारित हो जाने का स्वागत, किन्तु देश इसका भरपूर व जोरदार स्वागत करता अगर उनकी अपेक्षाओं के मुताबिक यह अविलंब लागू हो जाता. अब तक लगभग 27 वर्षों की लम्बी प्रतीक्षा के बाद अनिश्चितता का अब आगे और लम्बा इंतजार करना कितना न्याय संगत?'


मायावती का दूसरा ट्वीट

बसपा प्रमुख मायावती ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से दूसरे पोस्ट में सवाल करते हुए कहा कि वैसे देश की आबादी के बहुसंख्यक ओबीसी समाज की महिलाओं को आरक्षण में शामिल नहीं करना बहुजन समाज के उस बड़े वर्ग को न्याय से वंचित रखना है। इसी प्रकार एससी व एसटी समाज की महिलाओं को अलग से आरक्षण नहीं देना भी उतना ही अनुचित व सामाजिक न्याय की मान्यता को नकारना है। 


मायावती का तीसरा ट्वीट

साथ में उन्होंने अन्य पोस्ट में लिखा कि 'किन्तु जहां चाह है वहां राह है और इसीलिए सरकार ओबीसी समाज को इस महिला आरक्षण बिल में शामिल करे, एससी व एसटी वर्ग की महिलाओं को अलग से आरक्षण दे और इस विधेयक को तत्काल प्रभाव से लागू करने के सभी जरूरी उपाय करें. धार्मिक अल्पसंख्यक समाज की महिलाओं कीे भी उपेक्षा अनुचित।'


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो