Fri, Apr 26, 2024

कानपुर: पाबंदी के बावजूद नवनियुक्त पार्षदों ने निकाले जुलूस, तीन के खिलाफ FIR दर्ज

By  Shagun Kochhar -- May 14th 2023 11:54 AM
कानपुर: पाबंदी के बावजूद नवनियुक्त पार्षदों ने निकाले जुलूस, तीन के खिलाफ FIR दर्ज

कानपुर: पाबंदी के बावजूद नवनियुक्त पार्षदों ने निकाले जुलूस, तीन के खिलाफ FIR दर्ज (Photo Credit: File)

कानपुर: शनिवार को यूपी के नगर निकाय चुनाव के लिए मतगणना हुई. मतगणना को देखते हुए कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था. इसी के साथ ही प्रशासन की तरफ से नतीजों के बाद किसी को भी विजय जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी गई थी. बावजूद इसके कुछ प्रत्याशियों ने इस नियम की उल्लंघना करते हुए विजय जुलूस निकाले. वहीं अब पुलिस ने उनपर कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की है.


पाबंदी के बावजूद भी जीत के जश्न में विजय जुलूस निकालने पर कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने एक्शन लिया है. कानपुर में तीन पार्षदों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं. आचार संहिता और धारा-144 लागू होने के बावजूद उनकी उल्लंघना की गई और जश्न मनाया गया. जिसके बाद अब पुलिस ने एक्शन लेते हुए एफआईआर दर्ज की है.


पुलिस ने की तीन एफआईआर दर्ज

पुलिस ने नियमों की उल्लंघना करने पर तीन पार्षदों के खिलाफ कार्रवाई की है. कार्रवाई करते हुए नवाबगंज, कर्नलगंज और काकादेव थाने की पुलिस ने मामले दर्ज किए.


कर्नलगंज में निकाला गया जश्न में जुलूस

कानपुर के वार्ड-110 से AIMIM के नौशाद कालिया की जीत हुई. जिसके बाद उन्होंने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ अपने वार्ड में विजय जुलूस निकाला. जिसके बाद  कर्नलगंज थाने में नौशाद और उनके साथ सैकड़ों समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. सभी के खिलाफ आचार संहिता और धारा-144 का उल्लंघन के साथ साथ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम समेत अन्य गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. 


नवाबगंज में बीजेपी के पार्षद पर पर्चा दर्ज

नवाबगंज क्षेत्र के वार्ड-43 में भाजपा की जीत हुई. जिसके बाद भाजपा पार्षद राजकिशोर यादव फूले नहीं समाए और जीत की खुशी में नियमों को भूल गए और जश्न मनाते हुए सैकड़ों लोगों के साथ जुलूस निकाला. जुलूस निकालते हुए उन्होंने जीत के लिए लोगों का धन्यवाद किया, लेकिन जैसे की पुलिस को इस जुलूस की सूचना मिली उन्होंने संज्ञान लेते हुए पार्षद राजकिशोर और उनके समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.


निर्दलीय पार्षद ने की जश्न में की आतिशबाजी

वहीं AIMIM और बीजेपी के अलावा एक निर्दलीय पार्षद के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है. काकादेव के वार्ड-91 के निर्दलीय पार्षद विनोद गुप्ता के खिलाफ भी विजय जुलूस निकालने पर एफआईआर हुई. उन्होंने जुलूस के साथ साथ आतिशबाजियां भी की थी. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो