Wed, Apr 17, 2024

नगर निकाय चुनाव: काउंटिंग के दौरान इन जगहों पर हुआ हंगामा, पुलिस के साथ भी हुई झड़प, गोरखपुर से सपा प्रत्याशी काजल निषाद ने किया हंगामा

By  Shagun Kochhar -- May 13th 2023 03:40 PM -- Updated: May 13th 2023 07:25 PM
नगर निकाय चुनाव: काउंटिंग के दौरान इन जगहों पर हुआ हंगामा, पुलिस के साथ भी हुई झड़प, गोरखपुर से सपा प्रत्याशी काजल निषाद ने किया हंगामा

नगर निकाय चुनाव: काउंटिंग के दौरान इन जगहों पर हुआ हंगामा, पुलिस के साथ भी हुई झड़प, गोरखपुर से सपा प्रत्याशी काजल निषाद ने किया हंगामा (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के लिए शनिवार को मतगणना रहा. चुनाव परिणाम को लेकर अब प्रत्याशियों की धड़कनें तेज होती जा रही है. वहीं काउंटिंग के दौरान प्रदेशभर में छिटपुर घटनाएं सामने आई है. कहीं प्रत्याशी और समर्थक आपस में भिड़े तो कहीं प्रशासन की लापरवाही से गणना देरी से शुरू हुई.


गोरखपुर से सपा की मेयर प्रत्याशी काजल निषाद ने किया हंगामा

गोरखपुर से सपा की मेयर प्रत्याशी काजल निषाद ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई. गोरखपुर से समाजवादी पार्टी महापौर की प्रत्याशी काजल निषाद ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर फिर से चुनाव कराने की मांग की है. सपा प्रत्याशी काजल निषाद का कहना है कि लगभग 3.30 लाख मत पोल हुए हैं ऐसे में लगभग 5 लाख मतों का पोलिंग दिखाई जा रही है, जिससे साफ लग रहा है कि लगभग एक लाख से ऊपर मत की हेराफेरी की गई है. गोरखपुर में जहां जहां सपा पार्षद प्रत्याशी जीत रहे थे, वहां वहां तमाम तरह के हथकंडे अपना कर उनको हराया गया.


फर्रुखाबाद में भाजपा के जिलाध्यक्ष सहित कार्यकर्ता धरने पर बैठे 

फर्रुखाबाद में भाजपा के जिलाध्यक्ष सहित कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं. धरने को देखते हुए भाजपा विद्यायक और मुकेश राजपूत सांसद मौके पर पहुंचे. जिसके बाद विधायक और सांसद ने मतगणना को रुकवा दिया. वहीं भाजपाईयों की तरफ से रिकाउंटिंग की मांग उठाई गई. है. वहीं इस दौरान एसपी अशोक मीणा नऔर भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता के बीच धक्का मुक्की भी देखने को मिली. वहीं जिलाध्यक्ष का सोशल मीडिया पर रोते हुए और मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है.


कन्नौज: मतगणना में लगे युवक के साथ मारपीट 

कन्नौज के छिबरामऊ में मतगणना के दौरान एक युवक पर हमला हो गया. बीजेपी कार्यकताओं ने मतगणना में लगे युवक को घसीटकर पीटा. कार्यकर्ताओं ने युवक पर पैसे लेकर गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है. युवक को घसीटने और पीटने का वीडियो वायरल हुआ. छिबरामऊ मंडी समिति के वायरल वीडियो की पुलिस ने कर रही जांच.


कन्नौज में प्रत्याशी के पिछड़ने से बौखलाए भाजपा समर्थक

कन्नौज में प्रत्याशी के पिछड़ने से बौखलाए भाजपा समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. समर्थक नारेबाजी करते हुए मतगणना स्थल में जबरन घुस गए और हंगामा किया. जिसके बाद पुलिस को ढीला रवैया देख एसडीएम सदर ने मोर्चे को संभाला और बिना पास वालों को बाहर जाने की चेतावनी दी. इस हंगामे के चलते मतगणना स्थल पर तनाव देखने को मिला. 




फर्रुखाबाद नगरपालिका मतगणना के दौरान हंगामा

फर्रुखाबाद सदर नगर पालिका में सातनपुर मंडी मतगणना स्थल पर काउंटिंग के दौरान भाजपा और बसपा कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए. भाजपा कार्यकर्ताओं ने मतगणना के दौरान जय श्रीराम के नारे लगाए. वहीं भाजपाइयों के हंगामा के चलते मतगणना रोकी दी गई. पहले राउंड से लगातार बसपा प्रत्याशी वत्सला अग्रवाल बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं हंगामे के आधे घंटे बाद मतगणना शुरू करवाई गई.  


प्रतापगढ़ में हुआ हंगामा

राजकीय इंटर कॉलेज में बने मतगणना केंद्र के गेट पर जूनियर बार एसोसिएशन के महामंत्री सन्तोष मिश्र धरने पर बैठ गए. इससे पहले उनकी पुलिस से झड़प हुई और उन्होंने गेट पर तैनात एसओ अंतू जितेंद्र पर मारपीट, गालीगलौज और कपड़े फाड़ने का आरोप लगाया. महामंत्री नगर पालिका के अध्यक्ष पद के निर्दलीय उम्मीदवार मुहीबुल आरफीन के एजेंट बनकर मतगणना में शामिल होने जा रहे थे. जिसके बाद काफी देर तक हंगामा चलता रहा.


औरैया में दो प्रत्याशियों को बीच हुई झड़प

औरैया के तिलक इंटर कॉलेज में नगर पालिका के बदनपुर वार्ड से बीजेपी के सभासद प्रत्याशी मधु पांडेय और निर्दलीय प्रत्याशी राजन तिवारी के बीच काउंटिंग के दौरान झड़प हुई. मतपत्र निरस्त करने को लेकर दोनों प्रत्याशियों में कहासुनी हो गई. जिसके बाद देखते ही देखते दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई. वहीं मारपीट के दौरान दोनों प्रत्याशियों के चोटें आई. जिसके बाद प्रशासन ने दोनों प्रत्याशियों को मतगणना स्थल से बाहर किया. 


फर्रुखाबाद के कायमगंज में 2 घंटे देरी से शुरू हुई काउंटिंग

जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही फर्रुखाबाद के कायमगंज से सामने आई. कायमगंज के आदर्श इंटर कॉलेज मतगणना स्थल पर कायमगंज नगर पालिका, नगर पंचायत कंपिल, शमसाबाद, नवाबगंज की मतगणना 2 घंटे देरी से शुरू हुई. प्रेक्षक ने पहुंचकर मतगणना स्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक और एसडीएम से ली जानकारी.


फर्रुखाबाद में भाजपा सपा समर्थकों में नोकझोंक

फर्रुखाबाद के संकिसा बसंतपुर मतगणना स्थल पर भाजपा और सपा के समर्थकों में नोकझोंक और मारपीट देखने को मिली. दोनों समर्थकों में नोकझोंक होने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे. जिसके बाद भाजपा सांसद मुकेश राजपूत के भतीजे को एसपी ने जमकर हड़काया और पुलिस ने भाजपा समर्थक को हिरासत में ले लिया. वहीं नगर पालिका परिषद फर्रुखाबाद काउंटिंग बूथ से सेनापति क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी संजय लता के बेटे प्रबल त्रिपाठी को भी गिरफ्तार किया गया. प्रबल त्रिपाठी को पुलिस ने फोन पर बात करते हुए पकड़ा.


कुशीनगर में भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं में मारपीट 

कुशीनगर में भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं में मारपीट देखने को मिली. अवैध मतों को लेकर भाजपा प्रत्याशी और सपाइयों में धक्का-मुक्की हुई. मामले को शांत करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया. जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ता पुलिस बल से उलझ गए. मामला पडरौना नगर के उदित नारायण इंटर कॉलेज का है.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो