Fri, Apr 19, 2024

नगर निकाय चुनाव: आज प्रचार का अंतिम दिन, सत्ताधारी और विपक्षी पार्टियां पूरी ताकत झोंकने को तैयार! यहां देखें पूरा कार्यक्रम

By  Shagun Kochhar -- May 9th 2023 10:03 AM -- Updated: May 9th 2023 10:07 AM
नगर निकाय चुनाव: आज प्रचार का अंतिम दिन, सत्ताधारी और विपक्षी पार्टियां पूरी ताकत झोंकने को तैयार! यहां देखें पूरा कार्यक्रम

नगर निकाय चुनाव: आज प्रचार का अंतिम दिन, सत्ताधारी और विपक्षी पार्टियां पूरी ताकत झोंकने को तैयार! यहां देखें पूरा कार्यक्रम (Photo Credit: File)

ब्यूरो: यूपी में निकाय चुनाव प्रचार के लिए आज आखिरी दिन है. 11 मई को दूसरे चरण के लिए वोटिंग होगी. वहीं प्रचार के आखिरी दिन राजनीतिक पार्टियां कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं. आज भी दल धुआंधार रैलियां कर अपना आखिरी दांव खेलेंगे.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भरेंगे हुंकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार चुनाव प्रचार मैदान में डटे हुए हैं. इसी कड़ी में आज सीएम कानपुर, बांदा और चित्रकूट में जनसभा करेंगे. जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब 11 बजे सीएम की जनसभा शुरू होगी. कानपुर की जनसभा के बाद सीएम निराला नगर ग्राउंड से बांदा के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे. बांदा के पंडित जवाहर लाल नेहरू महाविद्यालय के मैदान में उतरेगा योगी का उड़नखटोला. इसके बाद बांदा में सीएम लोगों के सामने वोट अपील करेंगे और फिर चित्रकूट के लिए निकलेंगे. सीएम यहां करीब 3 बजे पहुंचेंगे. यहां सीएम रामायण मेला परिसर में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. नगर निकाय चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के पक्ष में वोट करने की जनता से अपील करने के बाद सीएम लखनऊ के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे. 


मिर्जापुर में होगा रोड शो

वहीं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी आज नगर क्षेत्र में रोड शो करेंगे. दोनों ही नगर पालिका परिषद के चुनाव में खड़े प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील करने पहुंचेंगे. सुबह करीब 11 बजे दीनदयाल उपाध्याय तिराहे से पदयात्रा का आरंभ होगा. 


कानपुर में अखिलेश यादव का रोड शो

वहीं सत्ताधारी पार्टी के साथ साथ मुख्य विपक्ष पार्टी ने भी चुनावी प्रचार मैदान में पूरी ताकत झोंक रखी है. बीते दिन कानपुर में सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी ने रोड शो कर वोट अपील की थी. वहीं आज अखिलेश यादव खुद रोड शो करेंगे. जानकारी के मुताबिक, अखिलेश यादव दोपहर करीब 2 बजे सड़क मार्ग से कानपुर पहुंचेंगे. इसके बाद उनका रोड शो शुरू होगा. बीते दिन शिवपाल यादव ने भी कानपुर में जनसभा को संबोधित किया था.


डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी करेंगे वोट अपील

फर्रुखाबाद में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का रोड शो है. डिप्टी सीएम जिले के सदर नगर पालिका में रोड शो करेंगे.  डिप्टी सीएम का रोड शो दोपहर 2 बजे गुड़गांव मंदिर से लालगेट तक होगा. ब्रजेश पाठक सदर नगर पालिका भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट अपील करेंगे. फर्रुखाबाद 1 घंटे रुकने के बाद हेलीकॉप्टर से रवाना हो जाएंगे. बता दें 11 मई को फर्रुखाबाद जनपद की 2 नगर पालिका 7 नगर निकाय सीट पर मतदान होना है. 


बता दें यूपी में हो रहे नगर निकाय चुनाव के लिए आज यानी मंगलवार शाम को चुनाव प्रसार प्रचार थम जाएगा. इसके बाद 11 मई को दूसरे चरण के लिए मतदान होगा और 13 मई चुनावी नतीजे आएंगे.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो