Fri, Apr 26, 2024

उमेश पाल हत्याकांड में भाई का नाम आने के बाद यूपी बीजेपी ने अल्पसंख्यक नेता को पार्टी से निकाला

By  Bhanu Prakash -- March 3rd 2023 05:47 PM
उमेश पाल हत्याकांड में भाई का नाम आने के बाद यूपी बीजेपी ने अल्पसंख्यक नेता को पार्टी से निकाला

उमेश पाल हत्याकांड में भाई का नाम आने के बाद यूपी बीजेपी ने अल्पसंख्यक नेता को पार्टी से निकाला (Photo Credit: File)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने अल्पसंख्यक नेता राहिल हसन के भाई का नाम उमेश पाल हत्याकांड में सामने आने के बाद उन्हें प्रयागराज से निष्कासित कर दिया है पार्टी ने प्रयागराज में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की कमेटी को भी भंग कर दिया है। उमेश पाल हत्याकांड में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महानगर अध्यक्ष राहिल हसन के भाई मोहम्मद गुलाम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

गुलाम हत्याकांड का कथित शूटर है। घटना के बाद से वह फरार भी है। यूपी एसटीएफ ने गुलाम के भाई राहिल हसन को भी मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। सूत्रों ने बताया कि राहिल हसन पिछले कुछ दिनों से जांच एजेंसी की हिरासत में है। मामले में राहिल हसन के भाई का नाम सामने आते ही बीजेपी के राजनीतिक विरोधियों ने इस मामले को लेकर पार्टी पर निशाना साधना शुरू कर दिया।

विपक्ष के दबाव में भाजपा ने राहिल को पार्टी से निकालने का फैसला किया। महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने राहिल को पार्टी से निकालने के साथ ही पूरी कमेटी भी भंग कर दी केसरवानी ने दावा किया कि शूटआउट कांड से पहले ही अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की कमेटी को भंग कर दिया गया था उमेश पाल गोलीकांड के एक हफ्ते पहले राहिल हसन ने भाजपा कार्यालय में मंत्री दानिश आजाद अंसारी के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया था।

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की 24 फरवरी को उनके सुरक्षाकर्मियों सहित गोली मारकर हत्या कर दी गई थी उमेश पाल हत्याकांड में अब तक कुल 13 शूटरों की पहचान हो चुकी है। मारे गए पाल की पत्नी की शिकायत पर गुजरात जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद, उनके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों और 11 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। अधिकारियों ने बुधवार और गुरुवार को क्रमशः पत्रकार जफर अहमद और अतीक अहमद से जुड़े कथित हथियार व्यापारी सफदर अली के घरों को ध्वस्त कर दिया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो