Fri, Apr 19, 2024

प्रदेश में सिलेंडर पर घमासान! योगी के मंत्री दयाशंकर सिंह का बड़ा एलान

By  Shivesh jha -- March 8th 2023 08:10 AM
प्रदेश में सिलेंडर पर घमासान! योगी के मंत्री दयाशंकर सिंह का बड़ा एलान

प्रदेश में सिलेंडर पर घमासान! योगी के मंत्री दयाशंकर सिंह का बड़ा एलान (Photo Credit: File)

योगी सरकार में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के गैस सिलेंडर को लेकर उठाए गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की ओर जा रहा है और इनको विकास नहीं दिखाई देता। उन्होंने कहा कि सरकार ने उज्वला योजना के तहत गरीबों की झोपड़ी तक सिलेंडर पहुंचा दिया इन्हे ये सब अच्छा नहीं लग रहा। 

उन्होंने कहा कि सिलेंडर के लिए पहले कितनी बड़ी लाइने लगाने पड़ते थे लोग भूले नहीं होंगे। सिलेंडर की कालाबाजारी से लोग परेशान थे। गैस सिलेंडर सिर्फ अमीरों के घरों की शोभा बनते थे। लेकिन सरकार ने इसे गरीबों के घरों तक पहुँचाने का काम किये है और दो सिलेंडर निशुल्क देने का फैसला लिया है।

बंगाल में चल रहे सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी जहां शुरू हुई वहां समाप्त होने की कगार पर है पता नहीं बंगाल में इनका क्या चल रहा है। उन्होंने कहा कि हो सकता है अखिलेश बंगाल में ममता के साथ चुनाव लड़ें। 

उन्होंने कहा कि यूपी में 2012 में मुलायम सिंह के नेतृत्व में सपा की सरकार बनी थी और विरासत के तौर पर अखिलेश को मुख्यमंत्री बना दिया गया लेकिन वह सपा को संभाल नहीं पाए और पार्टी बिखरती चली गई। उन्होंने कहा कि अभी तक तो मोदी की लहर थी अब तो सुनामी आएगी।

दयाशंकर सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी आरएसएस की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से करते हैं और उनके नाना जवाहरलाल नेहरू ने आरएसएस को एक राष्ट्रवादी संस्था कहते थे। राहुल विदेश जाकर भारत की आलोचना कर रहे हैं।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो