Wed, Jun 07, 2023

मिर्जापुर में 1 करोड़ के गांजे के साथ 3 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

By  Shagun Kochhar -- April 11th 2023 05:49 PM -- Updated: April 11th 2023 06:06 PM
मिर्जापुर में 1 करोड़ के गांजे के साथ 3 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

मिर्जापुर में 1 करोड़ के गांजे के साथ 3 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार (Photo Credit: File)

मिर्जापुर: निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से पुलिस और भी ज्यादा एक्टिव हो गई है. आए दिन अलग-अलग जगहों से तस्करों की गिरफ्तारी का सिलसिला जारी है. वहीं मिर्जापुर पुलिस ने मंगलवार को करीब 1 करोड़ के 3.19 कुंतल गांजा के साथ 3 अन्तर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. 

जानकारी के मुताबिक, मुखबिर की सूचना मिली थी कि तस्कर उड़ीसा से ट्रक में गांजा लादकर प्रयागराज ले जा रहे हैं. इस सूचना के आधार पर प्रभारी निरीक्षक थाना कछवां, एसओजी और स्वाट सर्विलांस की संयुक्त पुलिस टीम ने थाना कछवां क्षेत्र में कार्रवाई को अंजाम दिया. टीम ने यहां हरियाणा नंबर प्लेट लगे एक ट्रक के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार तस्करों में आलिम पुत्र महबूब, अंसार पुत्र हाकम और जयशंकर प्रताप सिंह पुत्र स्व.लक्ष्मण सिंह को गिरफ्तार किया गया. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रक की तलाशी लिए जाने पर 3.19 कुंतल अवैध गांजा बरामद किया गया. जिस पर थाना कछवां में मुकदमा दर्ज किया गया. 

गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेज दिया गया है. गिरफ्तारी और बरामदगी करने वाली पुलिस टीम में कछवां थाना प्रभारी रामस्वरूप वर्मा, एसओजी प्रभारी माधव सिंह और स्वाट टीम लीडर राजेश चौबे पुलिस बल के साथ शामिल थे. एसपी ने सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम को 15 हजार के पुरस्कार से पुरस्कृत किया. 

आपको बता दें यूपी पुलिस को आगामी विधानसभा उप चुनाव और नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर शांति और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो