Tue, Jun 18, 2024

औरैया: सॉफ्टवेयर से चाबी का कोड बदलकर लग्जरी कार चुराने वाले दो अंतर्जनपदीय चोर गिरफ्तार

By  Shagun Kochhar -- August 27th 2023 01:25 PM
औरैया: सॉफ्टवेयर से चाबी का कोड बदलकर लग्जरी कार चुराने वाले दो अंतर्जनपदीय चोर गिरफ्तार

औरैया: सॉफ्टवेयर से चाबी का कोड बदलकर लग्जरी कार चुराने वाले दो अंतर्जनपदीय चोर गिरफ्तार (Photo Credit: File)

औरैया: औरैया पुलिस ने एक ऐसे गैंग को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है, जो सॉफ्टवेयर से चाबी का कोड बदलकर लग्जरी गाड़ियों की चोरी किया करता था. पुलिस ने लग्जरी कार चुराने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा. इनके पास से चोरी की गई महिंद्रा की स्कॉर्पियो कार बरामद हुई है.


पूरे उत्तर प्रदेश में फैला है गिरोह का जाल

इस घटना का अनावरण करते हुए एसपी चालू निगम ने बताया कि एसओजी औरैया और कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रूप से चेकिंग के दौरान एक कार को रोकने का प्रयास किया, लेकिन चालक कार तेज गति में लेकर फरार होने लगा. पुलिस ने पीछा किया और कार एक खेत में उतर गई और पेड़ से टकरा गई। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि तीन बदमाश भाग जाने में सफल रहे. यह बदमाश सॉफ्टवेयर से चाभी का कोड बदलकर मारुति और महिंद्रा की कार चोरी करते थे. इनका गिरोह पूरे उत्तर प्रदेश में फैला है और अपराधियों पर नोएडा से लेकर कानपुर, लखनऊ तक थानों में मुकदमे दर्ज हैं.


औरैया से हुई स्कॉर्पियो कर चोरी के मामले में हुई कार्रवाई

बीते 28 जुलाई को पुरानी फफूंद चुंगी निवासी श्याम सुंदर वर्मा ने औरैया कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था कि उसकी स्कॉर्पियो कार बीती रात जनक दुलारी इंटर कॉलेज से चोरी चली गई है. एसपी चारु निगम ने घटना के अनावरण को टीम गठित की. 


वाहन चेकिंग के दौरान पकड़े गए आरोपी

शनिवार को घटना का खुलासा करते हुए एसपी चारू निगम ने बताया कि एसओजी और कोतवाली पुलिस संयुक्त रूप से वाहन चेकिंग कर रही थी. इस बीच एक तेज रफ्तार कार को रोकने की कोशिश की गई. पुलिस ने कार रुकने पर दो बदमाशों को पकड़ लिया जबकि तीन फरार होने में सफल रहे. पकड़े गए बदमाशों ने अपने नाम अभिजीत उर्फ लाला पुत्र स्व. जितेंद्र कुमार वर्मा निवासी पूर्विया टोला इटावा और गीतान्नंद पुत्र स्व. राजबली निवासी शुक्लागंज उन्नाव बताया है.


पूछताछ में हुए खुलासा

पूछताछ में उन्होंने बताया कि गिरोह ने विधूना से ईको कार चोरी की थी जिसे फिरोजाबाद पुलिस ने कबाड़ी के यहां से बरामद किया. आरोपियों ने भागे हुए लोगों के नाम केशव उर्फ भानू निवासी बढ़पुरा इटावा, आशीष जाटव और भूपेंद्र सिंह निवासी बढ़पुरा इटावा बताया है. पूछताछ में बताया कि उन पांचों का एक गैंग है जो KDMA कंपनी के सॉफ्टवेयर DP5 के माध्यम से मारुति और महिंद्रा कंपनियों की चाभी का कोड बदलकर ओरिजिनल चाबी बनाकर चोरी करते थे. गाजियाबाद, नोएडा, इटावा, कानपुर, औरैया आदि जनपदों में गैंग काम करता था. रात में चोरी की स्कॉर्पियो से अन्य जनपद में कार चोरी करने जा रहे थे तभी पकड़े गए. 


एसपी चारु निगम ने बताया कि आरोपी अभिजीत उर्फ लाला पर विभिन्न जिलों के थाने में 15 मुकदमा दर्ज है जबकि गीतान्नाद पर चार मुकदमे दर्ज हैं. फरार आरोपियों का भी आपराधिक इतिहास निकाला जा रहा है.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो