Fri, May 03, 2024

जालौन: बदमाशों और पुलिस में मुठभेड़, 25 हजार के इनामी बदमाश को लगी गोली, 2 ने किया सरेंडर

By  Shagun Kochhar -- June 1st 2023 05:47 PM
जालौन: बदमाशों और पुलिस में मुठभेड़, 25 हजार के इनामी बदमाश को लगी गोली, 2 ने किया सरेंडर

जालौन: बदमाशों और पुलिस में मुठभेड़, 25 हजार के इनामी बदमाश को लगी गोली, 2 ने किया सरेंडर (Photo Credit: File)

जालौन: जिला पुलिस ने इनामी बदमाश को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक 25 हजार के इनामी बदमाश को गोली लगी. वहीं दो बदमाशों ने सरेंडर कर दिया.


जालौन में पुलिस की इनामी बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में पुलिस ने एक बदमाश को शार्ट एनकाउंटर कर दिया, जबकि दो बदमाशों ने मरने के डर से सरेंडर कर दिया. पुलिस ने जिन बदमाशों को गिरफ्तार किया, उनके ऊपर 25-25 हजार का इनाम था और वो जालौन के साथ-साथ आस पास के जनपदों में लूट, चोरी और टप्पेबाजी की वारदातों को अंजाम देते थे, पुलिस ने इन बदमाशों के पास से लूटे गए पैसों के साथ चोरी की एक बाइक और तमंचे, कारतूस भी बरामद किए हैं.


मामले के बारे में जानकारी देते हुए उरई के डिप्टी एसपी गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि इलाके में लूट, चोरी और टप्पेबाजी की वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश क्षेत्र में वारदात की फिराक में जा रहे हैं. इस सूचना पर उरई कोतवाली पुलिस के साथ-साथ एसओजी, सर्विलेंस टीम को झांसी कानपुर नेशनल हाईवे के पास करमेर रोड पर चेकिंग के लिए लगाया गया.


चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़

चेकिंग के दौरान बिना नंबर की बाइक से तीन बदमाश आते हुए रात के वक्त दिखाई दिए. जिन्हें चेकिंग टीम ने रोकने की कोशिश की, लेकिन बदमाश पुलिस को देखकर करमेर रोड की तरफ भागने लगे. जिसके बाद पुलिस टीम ने बदमाशों का पीछा किया. इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. 


बदमाशों ने की पुलिस पर फायरिंग

बदमाशों की फायरिंग के बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस की गोली लगने से मान सिंह उर्फ भोला कंजड घायल हो गया, जबकि मरने के डर से जय सिंह कंजड, पिंकल कंजड ने पुलिस टीम के सामने सरेंडर कर दिया. गोली लगने से घायल मानसिंह उर्फ भोला को पुलिस ने तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया जबकि दोनों सरेंडर करने वाले बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.


दो तमंचे और जिंदा कारतूस बरामद 

डिप्टी एसपी गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के पास से दो तमंचे और जिंदा कारतूस के साथ पुलिस टीम पर की गई फायरिंग में इस्तेमाल कारतूस के खोखा बरामद किए हैं. इसके अलावा बदमाशों से 1 लाख 20 हजार रुपये नगद और एक चोरी की बिना नंबर की अपाचे मोटरसाइकिल भी बरामद की है. उन्होंने बताया कि पकड़े गए तीनों बदमाशों के खिलाफ जालौन पुलिस द्वारा 25-25 हजार का इनाम घोषित था. बदमाश क्षेत्र में लूट, चोरी, टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देते थे. जिन्होंने उरई और कालपी इलाके में टप्पेबाजी की घटना को अंजाम दिया था. इसके अलावा ये कानपुर और अन्य इलाकों में भी वारदात कर इस इलाके में छिप जाते थे, फिलहाल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ने जेल भेजा जा रहा है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो