Mon, May 06, 2024

दोस्ती, प्यार और लिव इन रिलेशनशिप से शुरू हुए रिश्ते का खौफनाक अंत! प्रेमिका की गोली मारकर हत्या

By  Shagun Kochhar -- August 18th 2023 12:45 PM
दोस्ती, प्यार और लिव इन रिलेशनशिप से शुरू हुए रिश्ते का खौफनाक अंत! प्रेमिका की गोली मारकर हत्या

दोस्ती, प्यार और लिव इन रिलेशनशिप से शुरू हुए रिश्ते का खौफनाक अंत! प्रेमिका की गोली मारकर हत्या (Photo Credit: File)

लखनऊ/ जय कृष्ण: लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के पैराडाइज क्रिस्टल अपार्टमेंट में बृहस्पतिवार शाम लिवइन पार्टनर ने फ्लैट में प्रेमिका की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद फ्लैट का दरवाजा बंद कर अपार्टमेंट के नीचे टहलने चला गया। मृतिका रिया गुप्ता के परिजनों का जब उससे संपर्क नहीं हुआ तब वे फ्लैट पहुंचे, जहां उसका खून से सना शव मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर एक घंटे में आरोपी को दबोच लिया। उसे देर रात तक पूछताछ जारी रही।


डीसीपी साउथ विनीत जायसवाल ने बताया कि करीब 28 वर्षीय रिया गुप्ता पैराडाइज अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 203 में मूलरूप से प्रतापगढ़ निवासी रिषभ सिंह भदौरिया के साथ लिवइन में रहती थी। तलाकशुदा रिया की एक बेटी प्रिंसी भी है, जो कैंट में नानी गीता गुप्ता के यहां रहती है। बृहस्पतिवार दोपहर रिया औरऋषभ फ्लैट पर थे। इसी दौरान आपस में बातचीत के बाद हुए विवाद में रिषभ ने रिया को गोली मार लगाकर भाग निकला। कुछ देर बाद रिया की मां ने उसे फोन करना शुरू किया तो कोई जवाब नहीं मिला।


उन्होंने रिषभ को भी कॉल किया, लेकिन उसने भी कॉल रिसीव नहीं की। रात साढ़े नौ बजे रिया के परिजन फ्लैट पर पहुंचे। यहां फ्लैट के भीतर रिया का खून से लथपथ शव पड़ा देख पुलिस को सूचना दी। इसके बाद ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया। एडीसीपी ने बताया किऋषभ ने वारदात कबूल ली। उसकी वजह के बारे में पूछताछ जारी है।


क्या इसलिए ऋषभ ने रिया को मार डाला?

पुलिस के मुताबिक रिया मेकअप आर्टिस्ट थी, वहीं रिषभ के पिता सिंचाई विभाग में बाबू हैं। शुरुआती जांच में सामने आया कि रिया इसी साल नवंबर सेऋषभ के साथ लिवइन में रह रही थी। जानकारी के मुताबिक वह तलाकशुदा थी। हालांकि, इसकी जानकारीऋषभ सिंह भदौरिया को नहीं थी। जब उसे इसका पता चला तो इसे लेकर झगड़ा हुआ। इसके बादऋषभ ने उसे मार दिया। इसके अलावा आरोपी को शक था कि रिया की किसी और शख्स से भी बातचीत होती है। आरोपी ने में पूछताछ में बताया कि रिया उस पर शादी करने का दबाव भी बना रही थी फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।


पुलिस ने की पड़ोसियों से पूछताछ 

घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वारदात के बाद पड़ोसियों से पुलिस ने पूछताछ की। फ्लैट के अगल-बगल रहने वाले लोगों ने बताया कि रिया के फ्लैट का टीवी फुल आवाज में चल रहा था, शायद इसीलिए गोली चलने की आवाज बाहर नहीं आई। वहीं, फोरेंसिक टीम ने भी सबूत जुटाए हैं।


पुलिस की पूछताछ में आरोपी का सनसनीखेज खुलासा

घटना के बाद पुलिस ने कुछ ही देर में आरोपी युवकऋषभ को फ्लैट के पास से ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह बीते साल के नवंबर महीने से रिया से के साथ लिव- इन में रह रहा था।करीब एक साल पहले दोनो की जान-पहचान हुई थी। लेकिन रिया ने कभी भी अपने तलाकशुदा होने और एक बेटी होने की बात नहीं बताई। बीते कुछ महीनों पहलेऋषभ को जानकारी हुई की रिया तलाकशुदा है, और उसकी एक बेटी भी है। जो रिया के माता-पिता के साथ रहती है। जिस पर दोनो का झगड़ा भी हुआ। आरोपी ऋषभ ने पुलिस को बताया कि रिया ने उससे झूठ बोलने के साथ कुछ और लड़को के साथ भी डेट करना शुरू कर दिया था। आरोपी ऋषभ ने पुलिस को बताया कि रिया गुप्ता ने उसके दिल और दिमाग के साथ खिलवाड़ किया, इसलिए एक गोली दिल में और दूसरी दिमाग में मारी। फिलहाल, रिया को गोली कहां लगी है, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ हो पाएगा।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो