Tue, May 28, 2024

अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, हथियार बनाने के उपकरणों और कारतूस बरामद

By  Shagun Kochhar -- April 15th 2023 04:07 PM
अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, हथियार बनाने के उपकरणों और कारतूस बरामद

अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, हथियार बनाने के उपकरणों और कारतूस बरामद (Photo Credit: File)

मथुरा: निकाय चुनाव के मद्देनजर पुलिस एक्टिव मोड में है. पुलिस का अभियान लगातार जारी है. इसी कड़ी में जिला पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. साथ ही पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए.


मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि निकाय चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए अभियान चलाया जा रहा था. उसी क्रम में पुलिस को सूचना मिली कि थाना गोवर्धन इलाके के देवसेरस गांव में एक लकड़ी की टाल की आड़ में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही है. वहीं ये अवैध हथियार चुनाव को भी प्रभावित कर सकते हैं.


सूचना पर पुलिस ने तुरंत लिया एक्शन

मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने थाना गोवर्धन इलाके देवसेरस में दबिश दी, जहां दिगंबर नाम का व्यक्ति लकड़ी टाल की आड़ में अवैध हथियार बनाने का गोरखधंधा चला रहा था. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दिगंबर और उसके दो भतीजे मुकुट और केशव को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि इससे पहले भी दिगंबर अवैध हथियार बनाने के मामले में जेल जा चुका है. जिसके बाद अब लकड़ी की टाल की आड़ में अवैध कारोबार को अंजाम दे रहा था और गुप्त रूप से हथियारों की तस्करी कर रहा था.


हथियार और हथियार बनाने के उपकरण बरामद

पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में बने और अध बने हथियार बनाने के उपकरणों के साथ बड़ी मात्रा में कारतूस भी बरामद किए हैं. वहीं अब पुलिस पकड़े गए शातिर बदमाशों के नेटवर्क को खंगालने में जुट गई है. इनसे पूछताछ में पता लगाया जाएगा कि कब से ये लोग इस अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री संचालित कर रहे थे और इनकी सप्लाई कहां कहां की जा चुकी है. साथ ही इनके साथ और कितने लोग जुड़े हैं इस बारे में भी जानकारी हासिल की जाएगी. पुलिस जल्द की बदमाशों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई कर नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की गिरफ्तारी का दावा कर रही है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो