Sat, May 25, 2024

मुरादाबाद: पैदा होने से पहले की ये गैंग कर देती थी बच्चों का सौदा, गरीब मां-बाप को बनाती थी शिकार, हजारों में खरीद लाखों में कर देती थी नवजातों का करा

By  Shagun Kochhar -- September 9th 2023 01:15 PM -- Updated: September 9th 2023 01:16 PM
मुरादाबाद: पैदा होने से पहले की ये गैंग कर देती है बच्चों का सौदा, गरीब मां-बाप को बनाती थी शिकार, हजारों में खरीद लाखों में कर देती थी नवजातों करा

मुरादाबाद: पैदा होने से पहले की ये गैंग कर देती थी बच्चों का सौदा, गरीब मां-बाप को बनाती थी शिकार, हजारों में खरीद लाखों में कर देती थी नवजातों का करा (Photo Credit: File)

मुरादाबाद: जिला पुलिस ने एक ऐसी गैंग को पकड़ने में सफलता हासिल की है जो बच्चों का सौदा करती थी. ये गैंग मासूमों के पैदा होने से पहले की उन्हें उनके मां-बाप से दूर कर अन्य लोगों को बेच देते थे.


जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने बच्चों की तस्करी के आरोप में दो पुरुष और चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है. साथ ही इनके पास के एक नवजात बच्ची भी रेस्क्यू हुई है. ये गैंग गरीब मां-बाप से बच्चों को गोद लेकर बड़े शहरों में अमीर दंपत्तियों जो मां-बाप नहीं बन पा रहे उन्हें लाखों रुपये में बेच दिया करते थे.


3 लाख में हुआ था बच्ची का सौदा

बताया जा रहा है कि आरोपी बच्ची को दिल्ली में एक कपल को बेचने वाले थे. वहीं ये सौदा 3 लाख में तय हुआ था. मासूम के असली माता-पिता मुरादाबाद के रहने वाले हैं और वहीं उन्हें ने आरोपियों ने बच्ची का सौदा किया. वहीं दिल्ली में 3 लाख का सौदा करने के बाद मुरादाबाद के दंपत्ति को सिर्फ 30 हजार दिए गए.


बच्चा चोरी की वारदातों को भी देते थे अंजाम

वहीं हैरान करने वाली एक और बात पुलिस पूछताछ में सामने आई कि अगर इस गैंग को कोई मजबूर दंपत्ति नहीं मिलता था  तो ये बच्चा चोरी जैसी वारदातों को भी अंजाम दिया करते थे.


मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि नवजात बच्चे को बिलारी क्षेत्र से चोरी किए जाने की सूचना के बाद पुलिस एक्टिव हुई. पूछताछ में गैंग ने आगरा और कोलकाता में भी बच्चा बेचे जाने की जानकारी दी है. गैंग बच्चा चोरी करके उसे निसंतान दंपत्ति को बेचता था और उन कपल्स से मोटी रकम वसूलता था. इस गैंग में चार महिलाएं और दो पुरुष शामिल है. महिलाएं ऐसे दंपतियों की तलाश करती थीं जिनके पास अपने बच्चों को पालने का कोई सहारा नहीं होता था.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो