Thu, May 02, 2024

बांदा: निकाय चुनाव के मद्देनजर एक्शन में पुलिस, अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़

By  Shagun Kochhar -- May 2nd 2023 07:03 PM
बांदा: निकाय चुनाव के मद्देनजर एक्शन में पुलिस, अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़

बांदा: निकाय चुनाव के मद्देनजर एक्शन में पुलिस, अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ (Photo Credit: File)

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा में आगामी 11 मई को होने वाले नगर निकाय चुनाव को लेकर स्थानी पुलिस लगातार एक्टिव मोड में है. वहीं दूसरी तरफ बांदा पुलिस अधीक्षक के द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन के तहत जनपद में लगातार हो रहे अवैध शस्त्रों के निर्माण और बिक्री पर रोक लगाने के लिए छापेमारी कर रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को बांदा अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया.


मामला बांदा जनपद के बिसंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले थनैल गांव का है. जहां काफी समय से अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही थी. इस फैक्ट्री की सूचना स्थानीय पुलिस को मुखबिर मिली. जिसके बाद तुरंत पुलिस ने एक्शन लेते हुए मौके पर पहुंचकर अवैध फैक्ट्री में रेड की. पुलिस को छापेमारी के दौरान भारी तादाद में निर्मित अधबने अस्त्र इसके साथ ही अर्ध निर्मित शस्त्र भी बरामद हुए. साथ ही पुलिस ने फैक्ट्री से कारतूस और अवैध शस्त्र निर्माण में प्रयोग किए जाने वाली तमाम सामग्रियां भी मिली.


यही नहीं पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने वाले दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया. जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि बिसंडा थाना क्षेत्र में काफी समय से संचालित अवैध शस्त्र का स्थानीय पुलिस के द्वारा भंडाफोड़ किया गया. इसमें दो लोगों को हिरासत में लिया गया. पकड़े गए आरोपी पहले भी अवैध शस्त्र निर्माण में जेल जा चुके हैं. एक बार इन्हें स्थानीय पुलिस के द्वारा पकड़ा गया है और फिर से इन्हें सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेजा जा रहा है. चुनाव को मद्देनजर रखते हुए ये अभियान लगातार जारी रहेगा.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो