Fri, May 03, 2024

छात्रा ने शादी से किया मना तो मार दी गोली, पुलिस की पिस्टल छीन की भागने की कोशिश, मुठभेड़ में आरोपी गिरफ्तार

By  Shagun Kochhar -- April 18th 2023 01:43 PM
छात्रा ने शादी से किया मना तो मार दी गोली, पुलिस की पिस्टल छीन की भागने की कोशिश, मुठभेड़ में आरोपी गिरफ्तार

छात्रा ने शादी से किया मना तो मार दी गोली, पुलिस की पिस्टल छीन की भागने की कोशिश, मुठभेड़ में आरोपी गिरफ्तार (Photo Credit: File)

जालौन: जिले में दिन दहाड़े बीए छात्रा की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी राज अहिरवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने पुलिस की गिरफ्त से भागने की कोशिश की और पिस्टल छीनकर पुलिस पर फायरिंग की. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने आरोपी को काबू किया.


पुलिस की पिस्टल छीन आरोपी ने की फायरिंग

बीते दिन, बीए की छात्रा की दिनदहाड़े दो बाइक सवार युवकों ने सिर पर गोली मार कर हत्या कर दी थी. छात्रा परीक्षा देकर लौट रही थी, गोली लगने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई. वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के दौरान जब पुलिस आरोपी की बाइक बरामद करने के लिए ले जा रही थी, तभी हत्यारे ने प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार सिंह की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की. जिस पर पुलिस ने उसे पकड़ने का प्रयास किया, तभी उसने फायरिंग शुरू कर दी, पुलिस ने बचाव करते हुए जवाबी फायरिंग की, जिसमें आरोपी के पैर में गोली लग गई और वो घायल हो गया, जिसे इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. 


छात्रा के साथ विवाह कैंसिल होने पर था नाराज

इस मामले में जालौन के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ईरज राजा का कहना है कि आरोपी राज का छात्रा से विवाह तय हो गया था, लेकिन किन्हीं परिस्थितियों के कारण ये विवाह कैंसिल हो गया था, जिस कारण आरोपी लगातार छात्रा पर शादी का दबाव बना रहा था, जिसके लिए छात्रा मना कर रही थी, इसी के कारण उसने छात्रा की गोली मारकर हत्या की.


सोशल मीडिया पर हुई थी दोनों की दोस्ती

वहीं उन्होंने बताया कि छात्रा की दोस्ती आरोपी से सोशल मीडिया के माध्यम से हुई थी. साथ ही छात्रा की मौसी का घर आरोपी राज के गांव जमरेही में है, यहीं से उनकी मुलाकात बढ़ती रही. उन्होंने बताया कि आरोपी को घटना के कुछ घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया था, बाइक और अन्य सामान बरामद करने के लिए उसे ले जाया जा रहा था, तभी उसने प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार सिंह चौहान की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया. इसी दौरान पुलिस से उसकी मुठभेड़ हुई, जिसमें उसके पैर में 2 गोली लगी. पुलिस ने उसे काबू करने के बाद इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो