Wed, Apr 24, 2024

लखनऊ में युवक की पीट-पीटकर हत्या, प्रेमिका से करना चाहता था शादी, युवती के परिजन नहीं थे राजी

By  Shagun Kochhar -- April 15th 2023 01:00 PM
लखनऊ में युवक की पीट-पीटकर हत्या, प्रेमिका से करना चाहता था शादी, युवती के परिजन नहीं थे राजी

लखनऊ में युवक की पीट-पीटकर हत्या, प्रेमिका से करना चाहता था शादी, युवती के परिजन नहीं थे राजी (Photo Credit: File)

लखनऊ: जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवक की पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई. मृतक युवक प्रेमिका पर शादी करने का दबाव बना रहा था, जबकि युवती के परिजन इस रिश्ते से खुश नहीं थे. 


घटना शुक्रवार देर शाम लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के डेबरिया गांव की है. जहां रामकरण को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 


मजदूरी करते हैं रामकरण के पिता

जानकारी के मुताबिक मृतक रामकरण के पिता कालिका दिहाड़ी मजदूरी करते हैं. रामकरण की करीब तीन साल पहले शादी हुई थी. शादी के बाद करीब 6 महीने में ही रामकरण की पत्नी छोड़ कर चली गई. रामचरण की मां का तीन साल पहले देहांत हो चुका है. रामचरण दो छोटे भाई शिवकरण और रामजीत है. 


पीट-पीटकर कर दी हत्या

दरअसल, रामकरण अपने पड़ोस में रहने वाली एक युवती से प्रेम करता था. दोनों के बीच में कई सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसको लेकर दोनों परिवारों और पति पत्नी के बीच अक्सर झगड़े होते रहते थे. शादी के 6 महीने बाद ही पत्नी मायके चली गई. जिसके बाद रामकरण की नजदीकियां अपनी प्रेमिका से बढ़ गई. जिसके बाद युवती के परिजनों ने युवती की शादी कहीं और तय कर दी. रामचरण को जब इसका पता चला तो उसने गुरुवार को युवती के घर पहुंच कर हंगामा काटा. इस दौरान युवती के परिजनों ने रामचरण को जमकर पीटा. शुक्रवार की दोपहर करीब तीन बजे युवती के परिजनों ने फिर रामचरण को पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई. इससे पहले युवती ने परिजनों ने पुलिस में शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस रामचरण को घर से थाने उठा ले गई. रामचरण के पिता कालिका ने बीस हजार रुपए पुलिस को घूस देकर रामचरण को थाने से छुड़ाया था.


'हमारे बेटे को मार डाला और अपनी बेटी को बचा लिया'

मृतक रामचरण के भाई शिवकरण की पत्नी काजल ने बताया कि रामचरण और युवती के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था. जिसको लेकर दोनों परिवारों में कई बार विवाद भी हुआ. युवती भी रामचरण से प्यार करती है, लेकिन उनके घरवालों ने हमारे बेटे को मार डाला और अपनी बेटी को बचा लिया. दोनों को मार देते तो हम कुछ न कहते..! युवक के सिर में भी चोट का निशान है. गुरुवार को रामचरण ने युवती के घर पहुंच कर हंगामा किया था. शुक्रवार दोपहर अचानक युवती के परिजन आए और रामचरण के घर के बाहर हंगामा करने लगे. रामचरण घर से बाहर निकला तो युवती के परिजनों ने पीट दिया फिर उसे उठाकर अपने घर ले गए और वहां भी बेरहमी से पीटा. युवक किसी तरह अपनी जान बचाकर भागा और गंभीर हालत में घर पहुंचा. रामचरण घर के अंदर जमीन पर ही चादर बिछा कर लेट गया और वहीं उसकी मौत हो गई.


चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उधर, युवती के परिजनों ने मोहनलालगंज कोतवाली पहुंच कर मृतक रामचरण के खिलाफ छेड़छाड़ करने की तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की. पुलिस मामले की जांच करने रामचरण के घर पहुंची. रामचरण के घर में स्थानीय लोगों का जमावड़ा लगा था. पुलिस ने पूछताछ की तो जानकारी हुई रामचरण की मौत हो चुकी है. जिसके बाद मृतक रामचरण के खिलाफ तहरीर लेकर थाने पहुंचे युवती के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई. मृतक रामचरण के पिता कालिका ने पड़ोस में रहने वाले चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.


पोस्टमार्टम के बाद होगा खुलासा

डीसीपी साउथ विनीत जायसवाल ने बताया कि मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के गांव डेबरिया गांव से शुक्रवार शाम करीब 8 बजे थाना पुलिस को सूचना मिली कि गांव में रामकरण के साथ उसके पड़ोसियों द्वारा शुक्रवार दोपहर को मारपीट की गई थी. जिन चोटों की वजह से शुक्रवार शाम को युवक की मौत हो गई. इस सूचना पर तत्काल पुलिस और उच्चाधिकारियों द्वारा मौके पर पहुंचकर जांच की गई. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. मृतक के पिता की लिखित तहरीर के आधार पर पड़ोस में रहने वाले 4 व्यक्तियों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है. एक नामजद आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो