Tue, May 28, 2024

Agniveer Recruitment Rally In UP: युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए सुनहरा मौका, जानें कब होगी आपके जिले में रैली

By  Deepak Kumar -- November 5th 2023 01:07 PM
Agniveer Recruitment Rally In UP: युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए सुनहरा मौका, जानें कब होगी आपके जिले में रैली

Agniveer Recruitment Rally In UP: युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए सुनहरा मौका, जानें कब होगी आपके जिले में रैली (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए सुनहरा मौके मिला है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में आरओ (मुख्यालय) लखनऊ के लिए अग्निवीर भर्ती रैली की तारीखों का ऐलान किया है। ये रैली 16 से शुरू होगी, जो 24 नवंबर चलेगी। इस रैली में जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन श्रेणी के पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं, महिला मिलिट्री पुलिस की भी भर्ती की जाएगी, जो 27 व 28 नवंबर को लखनऊ में आयोजित होगी।

27 से 28 नवंबर को महिला मिलिट्री पुलिस की भर्ती रैली

मध्य कमान के जनसम्पर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि आरओ (मुख्यालय) लखनऊ के अंतर्गत आने वाले जिलों से 10,500 से ज्यादा अभ्यर्थी, अखिल भारतीय सामान्य लिखित प्रवेश परीक्षा (सीईई-कमबाइंड एंट्रेंस एग्जाम) में पास हुए हैं। अब भर्ती के अगले चरण में यह अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं। वहीं, महिला मिलिट्री पुलिस के लिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड क्षेत्र की भर्ती रैली 27 से 28 नवंबर तक लखनऊ में होगी। इसके लिए यूपी और उत्तराखंड से 1,500 से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा में सफल हुई हैं।  

इस तारीख को आगरा में होगी अग्निवीर भर्ती रैली

मध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि भर्ती कार्यालय आगरा के अंतर्गत अग्निवीर भर्ती रैली 4 दिसम्बर को शुरू हो जाएगी। इस रैली में अग्निवीर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन(10वीं और 8वीं पास) पदों के लिए भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि लिखित प्रवेश परीक्षा में 12,600 से अधिक कैंडीडेट सफल हुए, जो भर्ती रैली में शामिल हो सकते हैं।

19 दिसंबर से अमेठी में शुरू होगी भर्ती 

साथ में जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि भर्ती कार्यालय अमेठी के अंतर्गत अग्निवीर भर्ती रैली भर्ती 19 दिसंबर से शुरू होगी जो 27 दिसंबर तक चलेगी। इसमें लिखित परीक्षा में 9850 से ज्यादा अभ्यर्थी सफल हुए हैं। ये अभ्यर्थी अग्निवीर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन पदों के लिए भर्ती किए जाएंगे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो