Mon, Apr 29, 2024

आगरा: अवैध खनन को रोकने पहुंची प्रशासन की टीम पर खनन माफिया ने चढ़ा दी JCB, तहसीलदार घायल

By  Deepak Kumar -- October 13th 2023 03:45 PM
आगरा: अवैध खनन को रोकने पहुंची प्रशासन की टीम पर खनन माफिया ने चढ़ा दी JCB, तहसीलदार घायल

आगरा: अवैध खनन को रोकने पहुंची प्रशासन की टीम पर खनन माफिया ने चढ़ा दी JCB, तहसीलदार घायल (Photo Credit: File)

आगराः उत्तर प्रदेश की ताज नगरी आगरा में बाह के जैतपुर में खनन माफिया के हौसले काफी बुलंद हो रहे हैं। बीती रात गांव नाहटौली की पुलिया पर खेत से मिट्टी का अवैध खनन हो रहा था। इस पर कार्रवाई करते हुए तहसील की टीम मौके पर पहुंची और अवैध खनन को रोकने लगी। इसी दौरान खनन कर्ताओं ने तहसील की टीम पर हमला कर दिया। इस हमला में तहसीलदार घायल हो गए हैं। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान पुलिस और तहसीलदार की टीम ने 7 ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त की  है। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है।

अवैध खनन रोकने पहुंची तहसील की टीम

जानकारी के अनुसार जैतपुर के गांव नाहटौली की पुलिया में तहसीलदार प्रवेश कुमार को अवैध खनन की सूचना मिली थी। इसकी सूचना मिलने तहसीलदार प्रवेश कुमार अपनी टीम नायब तहसीलदार विपिन कुमार, होमगार्ड चंद्रभान, फौरन सिंह और चालक वृंदावन बोलेरो से गांव पहुंचे। इस दौरान तहसीलदार की टीम ने मौके पर देखा कि जेसीबी से खनन कर मिट्टी की ट्रालियां भरी जा रही है। वहीं, प्रशासन की टीम को देखकर खनन माफिया के लोग भागने लगे।

खननकर्ताओं ने किया हमला

इस दौरान खननकर्ताओं ने तहसील की टीम पर जेसीबी चढ़ा दी। इस हादसे में तहसीलदार घायल हुए है। इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और  7 ट्रैक्टर-ट्राली को जब्त की। वहीं, इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को भी हिरासत में लिया गया है।

मामला दर्ज कर खनन माफिया की तलाश की शुरू

इस मामले को लेकर थानाध्यक्ष जैतपुर ईश्वर सिंह तोमर ने बताया कि  अवैध खनन को रोकने गई तहसीलदार की टीम पर खनन कर्ताओं ने हमला कर दिया। इस हमले में तहसीलदार घायल हुए हैं। उनका मेडिकल कराया गया है। साथ में उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले को लेकर केस दर्ज कर लिया है और खनन माफिया की तलाश की जा रही है।  

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो