Tue, Nov 28, 2023

लखनऊः PGI में इलाज न मिलने से पूर्व BJP सांसद के बेटे की मौत, डॉक्टर को किया कार्यमुक्त, अखिलेश ने साधा निशाना

By  Deepak Kumar -- October 30th 2023 01:07 PM
लखनऊः PGI में इलाज न मिलने से पूर्व BJP सांसद के बेटे की मौत, डॉक्टर को किया कार्यमुक्त, अखिलेश ने साधा निशाना

लखनऊः PGI में इलाज न मिलने से पूर्व BJP सांसद के बेटे की मौत, डॉक्टर को किया कार्यमुक्त, अखिलेश ने साधा निशाना (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पीजीआई में पूर्व भाजपा सांसद के बेटे की इलाज न मिल पाने से मौत हो गई। बीती 28 अक्टूबर को पूर्व सांसद अपने बेटे को लेकर पीजीआई पहुंचे थे और बेटे के इलाज के लिए करीब डेढ़ घंटे तक डॉक्टरों के आगे गिड़गिड़ाते रहे लेकिन उन्हें न बेड मिल सका और ना ही इलाज। इसी बीच पूर्व सांसद के बेटे प्रकाश की सांसें उखड़ गईं और स्ट्रेचर पर पड़े-पड़े ही मौत हो गई।

पीजीआई की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल 

इस मामले पर प्रदेश सरकार की पीजीआई की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हुए है। उधर, प्रदेश सरकार ने मामले में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए और दोषी पाए गए संबंधित डॉक्टर को कार्यमुक्त कर दिया गया है। उधर, इस पूरे मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है।


अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना

इस मामले पर अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए एक्स पर लिखा कि बात किसी विशेष व्यक्ति को इलाज न मिल पाने की वजह से दम तोड़ देने की नहीं है, हर एक सामान्य नागरिक के जीवन के मूल्य की भी है। जब उप्र में सत्ताधारी भाजपा के पूर्व सांसद के पुत्र तक को इलाज नहीं मिल पा रहा है तो आम  जनता के बारे में क्या कहना। आशा है दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार से लौटने के बाद उप्र के भाजपाई मंत्रीगण इसका संज्ञान लेंगे क्योंकि अभी तो उनके लिए चुनाव किसी के जीवन से अधिक महत्वपूर्ण है।


सरकार ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिएः स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री

वहीं, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ब्रजेश पाठक ने इस मामले के संबंध में कहा कि पीजीआई, लखनऊ में पूर्व सांसद मा. भैरों प्रसाद मिश्र के सुपुत्र के दु:खद निधन के संबंध में यूपी सरकार ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया जांच में दोषी पाए गए संबंधित चिकित्सक को संस्थान से कार्य मुक्त किया जा रहा है। भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो इस संबंध में निदेशक, पीजीआई को चेतावनी भी दी गई है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो