Wed, May 01, 2024

अलीगढ़: गाजियाबाद-टूंडला ईएमयू पैसेंजर ट्रेन में की चेकिंग, बिना टिकट पकड़े 72 यात्री

By  Deepak Kumar -- October 22nd 2023 02:12 PM
अलीगढ़: गाजियाबाद-टूंडला ईएमयू पैसेंजर ट्रेन में की चेकिंग, बिना टिकट पकड़े 72 यात्री

अलीगढ़: गाजियाबाद-टूंडला ईएमयू पैसेंजर ट्रेन में की चेकिंग, बिना टिकट पकड़े 72 यात्री (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में बीते दिन रेलवे स्टेशन पर गाजियाबाद-टूंडला ईएमयू पैसेंजर ट्रेन में चेकिंग की गई। इस दौरान 74 बिना टिकट यात्री पकड़े गए। इन सभी को जुर्माने के रूप में 22,940 रुपये वसूले गए। बता दें पिछले एक सप्ताह में ही चेकिंग में 1,282 यात्री बिना टिकट पकड़े गए हैं। रेलवे विभाग की इस कार्रवाई से बिना टिकट यात्रा करने वालों में हड़कंप मच गया है।

बिना टिकट के 74 यात्री पकड़े

जानकारी के अनुसार रेल मंडल प्रबंधक प्रयागराज हिमांशु बोडानी, वरिष्ठ वाणिज्यिक अधिकारी शशिभूषण एवं हिमांशु शुक्ला के निर्देश पर चेकिंग अभियान चलाया गया। इस चेकिंग अभियान के दौरान रेलवे स्टेशन पर गाजियाबाद-टूंडला ईएमयू पैसेंजर ट्रेन में चेकिंग की गई। इस चेकिंग में रेलवे की टीम ने 74 यात्रियों को बिना टिकट यात्रा करते हुए पकड़ा है। इस चेकिंग अभियान में मुख्य वाणिज्यिक निरीक्षक संजय शुक्ला के साथ सीआईटी रामअवतार मीणा, जीत सिंह, रजनीश शर्मा की टीम मौजूद थी।

आगे भी जारी रहेगा चेकिंग अभियान

इस चेकिंग को लेकर मुख्य वाणिज्यिक निरीक्षक संजय शुक्ला ने बताया कि चेकिंग अभियान आगे भी लगातार चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रेनों में चेकिंग के चलते स्टेशन पर ही आय में बढ़ोतरी हुई है और यात्री संख्या भी बढ़ी है। साथ में कहा कि यात्रियों को रेल मोबाइल एप के जरिए टिकट खरीदने को लेकर यात्रियों को जागरूक किया गया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो