Wed, May 01, 2024

सभी कल्याणकारी योजनाएं वंचितों तक पहुंचनी चाहिए: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

By  Bhanu Prakash -- March 1st 2023 11:19 AM
सभी कल्याणकारी योजनाएं वंचितों तक पहुंचनी चाहिए: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सभी कल्याणकारी योजनाएं वंचितों तक पहुंचनी चाहिए: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: File)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे पूरी गंभीरता, संवेदनशीलता और मुस्तैदी के साथ लोगों की शिकायतों का समाधान करें और यह सुनिश्चित करें कि राज्य में कोई भी पीड़ित न हो

गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान योगी ने कहा, "प्रत्येक व्यक्ति की समस्या का त्वरित, पारदर्शी और उनकी संतुष्टि के अनुसार समाधान सुनिश्चित करें। साथ ही, सरकार के कल्याणकारी कार्यक्रमों को गरीबों और वंचितों के लिए उपलब्ध कराया जाए।"

सीएम ने यह भी आगाह किया कि अवैध रूप से संपत्ति पर कब्जा करने वालों या दबंगई करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

लगभग 350 लोगों ने जनता दर्शन में भाग लिया और सीएम के साथ अपने मुद्दों को साझा किया, जिन्होंने बाद में अधिकारियों को शिकायतों के त्वरित निस्तारण का निर्देश दिया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बच्चों को चॉकलेट बांटी और उन्हें मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया

कार्यक्रम के दौरान, बड़ी संख्या में चिकित्सा उपचार के लिए वित्तीय सहायता प्राप्त करने वाले आवेदन प्राप्त हुए। सीएम ने सभी आगंतुकों को आश्वासन दिया कि सरकार उनके इलाज के लिए पूरी सहायता देने के लिए तैयार है। "पैसे के कारण एक भी व्यक्ति का इलाज बाधित नहीं होगा", योगी ने अधिकारियों को चिकित्सा व्यय के आकलन की प्रक्रिया को पूरा करने और सरकार को तत्काल रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए ताकि उन्हें तुरंत धन उपलब्ध कराया जा सके।

सीएम ने गुरु गोरखनाथ की पूजा अर्चना करने और उनके गुरुदेव ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेकने के बाद कुछ समय गौशाला में भी बिताया। उन्होंने मवेशियों को गुड़ और चना भी खिलाया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो