Sat, May 25, 2024

यूपी विधानसभा में अखिलेश पर बरसे योगी,"अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाया"

By  Bhanu Prakash -- February 25th 2023 01:00 PM
यूपी विधानसभा में अखिलेश पर बरसे योगी,

यूपी विधानसभा में अखिलेश पर बरसे योगी,"अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाया" (Photo Credit: File)

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) , 25 फरवरी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा और कहा कि वह अपने पिता और दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव का "सम्मान करने में विफल" हैं।

योगी की यह टिप्पणी राज्य विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान संबोधित करते हुए आई।

उन्होंने कहा, "बयान दिया गया था कि 'लड़के है गलती कर देते हैं'। जब वे लोकतंत्र की बात करते हैं तो मुझे आश्चर्य होता है। वे राज्य में सुरक्षा की बात करते हैं... शर्म तो तुम्हें करनी चाहिए जो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए हो।" शर्म आनी चाहिए कि आप अपने पिता का सम्मान करने में विफल रहे। क्या आपको इस तरह व्यवहार करना चाहिए? मैंने किसी का नाम नहीं लिया है, लेकिन जो टिप्पणी की गई है, उस पर चर्चा करनी है, "योगी ने कहा।

यह आरोप लगाते हुए कि विपक्ष उत्तर प्रदेश को 'बीमारू राज्य' कहने में "गर्व" महसूस करता है, मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे राज्य के लिए उनकी मंशा का पता चलता है।

यूपी को पिछड़ा और बीमारू कहने में उन्हें गर्व होता है। इससे यूपी के लिए उनकी मंशा जाहिर हो जाती है क्योंकि जब वे सरकार में थे तो कुछ नहीं कर पाए। अब जब डबल इंजन की सरकार तेज गति से काम कर रही है और जनता को फायदा पहुंचा रही है। जनता, वे परेशान हैं,” उन्होंने कहा।

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में प्रयागराज की घटना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत इस मामले को देख रही है। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पार्टी ने अतीक अहमद को सांसद बनाया।

2005 के सनसनीखेज बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शुक्रवार को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई।

"सरकार प्रयागराज की घटना पर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत काम कर रही है। लेकिन जो अपराधी इस घटना में शामिल था, क्या उसे समाजवादी पार्टी ने पाला-पोसा नहीं था? क्या उसे सपा ने सांसद नहीं बनाया था। हम नहीं करेंगे।" इन माफियाओं को बख्श दो," उन्होंने विपक्षी एसपी से सवाल किया।

जिस माफिया ने यह हरकत की है, वह आज प्रदेश से फरार है, माफिया कोई भी हो, हमारी सरकार प्रदेश में 'माफिया राज' नहीं आने देगी।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो