Sun, Apr 21, 2024

अनिरुद्धाचार्य महाराज को मिली जान से मारने की धमकी, पत्र में लिखा- बम से उड़ा देंगे आश्रम

By  Shagun Kochhar -- April 6th 2023 03:52 PM -- Updated: April 6th 2023 04:13 PM
अनिरुद्धाचार्य महाराज को मिली जान से मारने की धमकी, पत्र में लिखा- बम से उड़ा देंगे आश्रम

अनिरुद्धाचार्य महाराज को मिली जान से मारने की धमकी, पत्र में लिखा- बम से उड़ा देंगे आश्रम (Photo Credit: File)

मथुरा: जिले में उस वक्त से दहशत का माहौल पैदा हो गया है जब से अनिरुद्धाचार्य महाराज के आश्रम को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. उन्हें ये धमकी पत्र द्वारा दी गई है.

बंद डिब्बे में मिला धमकी भरा पत्र

मथुरा एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह से मिली जानकारी के मुताबिक, अनिरुद्धाचार्य महाराज को ये धमकी भरा पत्र एक बॉक्स में मिला. जिसमें उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है. शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच के लिए कई टीमें लगा दी है और सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है ताकि पता लगाया जा सकते की इस बॉक्स को आखिर किसने रखा.

पत्र में क्या-क्या लिखा?

अनिरुद्धाचार्य महाराज को मिले धमकी भरे पत्र में लिखा है कि हम वृंदावन के तुम्हारे आश्रम को बम से उड़ाने आए है और तुम्हें बर्बाद कर देंगे. यही नहीं पत्र के द्वारा अनिरुद्धाचार्य महाराज से एक करोड़ रुपयों की डिमांड भी की गई है. आगे लिखा है कि आतंकियों की अनिरुद्धाचार्य महाराज और उनके परिवार वालों पर पैनी नजर है. जब वो इंदौर में कथा कर रहे होंगे तो उन्हें परिवार के संबंध में कोई अप्रिय सूचना भी मिल सकती है. वहीं पत्र लिखने वाले के नाम की जगह भारत का एक आतंकी संगठन लिखा हुआ है.


पत्र लिखने वाले के हौसले इतने बुलंद प्रतीत हो रहे हैं कि उसने पत्र में लिखा है कि तुम्हें(अनिरुद्धाचार्य) मारना हमारे लिए कोई बड़ी बात नहीं है. तुम कब उठते हो, कितनी बजे सोते हो, कहां जाते हो इस सबके बारे में हमें जानकारी है, आगे आप समझदार हैं.'

साथ ही अंत में लिखा है कि लेटर पढ़ने के बाद पंडाल वाले गेट पर 'राधे' लिख देना और पैसे इकट्ठा हो जाए तो गेट पर 'कृष्ण' लिख देना.

आपको बता दें फिलहाल, अनिरुद्धाचार्य महाराज की मध्यप्रदेश के परदेशीपुरा में सात दिवसीय भागवत कथा चल रही है. अनिरुद्धाचार्य महाराज ने धमकी भरा पत्र मिलने पर बताया कि उन्हें पहले भी इस तरह के धमकी भरे पत्र मिल चुके हैं. इस बार मथुरा के जिस आश्रम को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है वहां हजारों की संख्या में माताएं रहती हैं. अनिरुद्धाचार्य ने सरकार से आग्रह किया है कि इस मामले पर तुरंत कार्रवाई की जाए.

अनिरुद्धाचार्य महाराज ने आशंका जताई कि वो वह सनातन धर्म के लिए कार्य कर रहे हैं इसलिए कुछ पक्ष उनके खिलाफ हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं धमकियों से डरने वाला नहीं हूं.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो