Advertisment

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने लिया आशीर्वाद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने शनिवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में स्थित प्रसिद्ध बाबा महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन किए। इस मौके पर अनुष्का और विराट ने 'भस्म आरती' में भी हिस्सा लिया। भस्म आरती (भस्म के साथ प्रसाद) यहाँ एक प्रसिद्ध अनुष्ठान है और ब्रह्म मुहूर्त के दौरान सुबह 4 से 5:30 के बीच की जाती है।

author-image
Bhanu Prakash
Updated On
New Update
उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने लिया आशीर्वाद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने शनिवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में स्थित प्रसिद्ध बाबा महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन किए।

Advertisment

इस मौके पर अनुष्का और विराट ने 'भस्म आरती' में भी हिस्सा लिया। भस्म आरती (भस्म के साथ प्रसाद) यहाँ एक प्रसिद्ध अनुष्ठान है और ब्रह्म मुहूर्त के दौरान सुबह 4 से 5:30 के बीच की जाती है।

इसके बाद दंपति ने मंदिर के गर्भगृह में पहुंचकर जलाभिषेक किया।



Advertisment

पूजा करने के लिए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए विराट को धोती पहने देखा जा सकता है और अनुष्का ने हल्के आड़ू रंग की साड़ी का विकल्प चुना। विराट भी दुआ करते नजर आए।

पूजा-अर्चना के बाद उन्होंने मंदिर परिसर में कुछ समय बिताया। इससे पहले विराट और अनुष्का ऋषिकेश की आध्यात्मिक यात्रा पर निकले थे।

दंपति ने स्वामी दयानंद गिरि आश्रम का दौरा किया। कई तस्वीरें वायरल हुईं जिसमें अनुष्का और विराट को आश्रम में प्रार्थना करते देखा जा सकता है।

Advertisment

उनकी ऋषिकेश यात्रा के कुछ दिनों बाद दोनों ने अपनी बेटी वामिका के साथ वृंदावन के एक आश्रम में आशीर्वाद मांगा।

इस बीच, तीसरे टेस्ट में, ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को होल्कर स्टेडियम में भारत को 9 विकेट से हराकर श्रृंखला में चार टेस्ट मैचों की कमी को 1-2 से कम करने के लिए मजबूत वापसी की। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिदृश्य में आने के बाद से विराट भारत के घरेलू प्रभुत्व का एक स्तंभ रहा है। अब तक घर में 200 मैचों में, उन्होंने 221 पारियों में 58.22 की औसत से 10,829 रन बनाए हैं। उन्होंने 254 * के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ घर पर 34 शतक और 51 अर्धशतक बनाए हैं।

Advertisment

हालांकि, दिल्ली में दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में 44 और 20 रनों की अपनी छोटी पारी के दौरान विराट पूरी तरह से नियंत्रण में दिखे और टीम इंडिया को उम्मीद होगी कि उनका सबसे बड़ा बल्लेबाजी स्टार उनके तीन साल के बड़े रनों के सूखे को खत्म कर देगा, जो 7 जून से लंदन में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने की भारत की संभावनाओं को भी बढ़ावा देता है।

भारत 9 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथे और अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

दूसरी ओर, अनुष्का बहुचर्चित फिल्म 'चकदा एक्सप्रेस' में प्रतिष्ठित भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की भूमिका निभाती नजर आएंगी। फिल्म की फाइनल रिलीज डेट का अभी इंतजार है।

'ऐ दिल है मुश्किल' की अदाकारा अपने करियर में पहली बार किसी क्रिकेटर की भूमिका निभाएंगी। अनुष्का के भाई करनेश शर्मा अपनी होम प्रोडक्शन कंपनी क्लीन स्लेट फिल्म्ज के साथ मिलकर 'चकड़ा एक्सप्रेस' का निर्माण करेंगे।

anushka-sharma virat-kohli mahakaleshwar-temple ujjain
Advertisment