Fri, Apr 19, 2024

अतीक अहमद के नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह में, पुलिस ने अदालत को दी सूचना

By  Shivesh jha -- March 5th 2023 08:12 AM
अतीक अहमद के नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह में, पुलिस ने अदालत को दी सूचना

अतीक अहमद के नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह में, पुलिस ने अदालत को दी सूचना (Photo Credit: File)

पुलिस विभाग ने शनिवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत को सूचित किया कि 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या के बाद कथित तौर पर पुलिस द्वारा उठाए गए अतीक अहमद के दोनों नाबालिग बेटे खुल्दाबाद के एक किशोर गृह में हैं। 

अदालत के निर्देश के अनुसार प्रयागराज में धूमनगंज के स्टेशन हाउस ऑफिसर ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि चूंकि अतीक के दोनों बेटे प्रयागराज के चकिया इलाके में कथित रूप से घूमते पाए गए थे। उन्हें 2 मार्च को बाल सुधार गृह भेज दिया गया था। 

सीजेएम ने पुलिस की रिपोर्ट को रिकॉर्ड में लेते हुए मामले की अगली सुनवाई के लिए छह मार्च की तिथि निर्धारित की है। इससे पहले अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन ने सीजेएम के समक्ष अपने आवेदन में आरोप लगाया था कि बसपा विधायक राजू पाल के मामले में गवाह रहे उमेश पाल की हत्या के बाद 24 फरवरी को उनके दो बेटों को पुलिस ने उनके आवास से पूछताछ के लिए उठा लिया था। 

हत्याकांड में अतीक उसकी पत्नी शाइस्ता, भाई अशरफ और दो बेटों को आरोपी बनाया गया है। हालांकि यह पता नहीं चल सका कि क्या ये वही दो बेटे हैं जिनका उल्लेख प्राथमिकी में आरोपी के रूप में किया गया है। बता दें कि अतीक के कुल पांच बेटे हैं। 

शाइस्ता ने यह भी आरोप लगाया था कि धूमनगंज थाने के पुलिसकर्मियों द्वारा उनके बेटों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। उन्होंने सीजेएम से मांग की थी कि धूमनगंज पुलिस से रिपोर्ट मांगी जाए और उचित कार्रवाई की जाए। इस आवेदन पर कार्रवाई करते हुए प्रयागराज सीजेएम ने 28 फरवरी को धूमनगंज थाने से रिपोर्ट मांगी थी।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो