Mon, May 20, 2024

Ayodhya Ram Navami 2024: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज पहली रामनवमी, सीएम योगी ने दी बधाई

By  Deepak Kumar -- April 17th 2024 02:09 PM
Ayodhya Ram Navami 2024: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज पहली रामनवमी, सीएम योगी ने दी बधाई

Ayodhya Ram Navami 2024: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज पहली रामनवमी, सीएम योगी ने दी बधाई (Photo Credit: File)

ब्यूरोः आज देश में बड़ी धूम धाम से रामनवमी मनाई जा रही है। वहीं, अयोध्या में 500 साल के लंबे संघर्ष के बाद राम जन्मभूमि में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज पहली रामनवमी है। उधर, रामनवमी के अवसर पर सीएम योगीपीएम मोदी, समेत कई नेताओं ने बधाई दी है।


 यूपी के सीएम योगी आदित्ययनाथ ने भी रामनवमी की शुभकामनाएं दी। उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा कि भारत के प्राण, सनातन जगत की सकल आस्था के केंद्र, हमारे आराध्य, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के पावन अवतरण दिवस 'श्री राम नवमी' की समस्त प्रदेश वासियों एवं श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। शताब्दियों की प्रतीक्षा के उपरांत श्री अयोध्या धाम में प्रभु श्री रामलला का निर्मित नव्य, भव्य, दिव्य मंदिर कोटि-कोटि रामभक्तों और मानव सभ्यता को हर्षित, गर्वित कर रहा है।

पीएम मोदी ने रामनवमी पर देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा कि दिव्य-भव्य राम मंदिर में राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद ये पहली रामनवमी है, जिसमें प्रभु श्री राम के सूर्य तिलक का अलौकिक अवसर भी आया है। दुनियाभर के राम भक्तों से मेरा आग्रह है कि वे इस अद्भुत क्षण का साक्षी जरूर बनें।


गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा कि जय श्री राम! सभी को रामनवमी के पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। उन्होंने लिखा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जीवन न्याय, जनकल्याण व स्वाभिमान के लिए संघर्ष का प्रतीक है। प्रभु ने अपने जीवन से सत्य व धर्म के लिए त्याग का सर्वोच्च आदर्श स्थापित कर समूचे विश्व को युगों-युगों तक मार्गदर्शित करने का कार्य किया। इस वर्ष 500 सालों बाद प्रभु का जन्मोत्सव अपने जन्मभूमि के मंदिर में मनाया जाना सारे रामभक्तों के लिए गौरव का विषय है। प्रभु से सभी के कल्याण की प्रार्थना करता हूँ।


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो