Advertisment

Ayodhya Ram Temple: रामनगरी में सीएम योगी ने की सफाई अभियान की शुरुआत, स्वच्छता वाहनों को दिखाई हरी झंडी

Ayodhya Ram Temple: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशव्यापी 'वृहद स्वच्छता अभियान' का शुभारंभ किया। 

author-image
Deepak Kumar
New Update
ो

रामनगरी में सीएम योगी ने की सफाई अभियान की शुरुआत

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी रविवार को रामनगरी पहुंचे। यहां से वह महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से लता मंगेशकर चौक पहुंचे, यहां पर उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए आह्वान पर श्री अयोध्या धाम में भव्य एवं नव्य मंदिर में श्री रामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर प्रदेशव्यापी 'वृहद स्वच्छता अभियान' का शुभारंभ किया। 

Advertisment

इस दौरान सीएम योगी ने हरी झंडी दिखाकर स्वच्छता वाहनों को भी रवाना किया। इसके साथ सीएम योगी को अयोध्या बस स्टॉप से आज सीएम योगी 50 ई-बस और 25 पिंक ऑटो को हरी झंडी दिखाई। हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन के बाद राम जन्मभूमि भी जाकर भगवान का दर्शन करेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारी को लेकर अधिकारियों से बातचीत भी करेंगे।

Advertisment

बता दें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है। इसको लेकर रामभक्तों में काफी उल्लास नजर आ रहा है। इस खास मौके पर पीएम मोदी ने पूरे देश में 14 से 21 जनवरी तक सभी मंदिरों और प्रमुख स्थानों पर सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। 

ये रहे मौजूद

सफाई अभियान की शुरुआत के दौरान अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह, सदर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, महापौर गिरीश पति त्रिपाठी के अलावा कई प्रशासनिक अफसर भी मौजूद रहे.

up-news UP CM Yogi Adityanath Ayodhya Ram Mandir
Advertisment