Tue, May 21, 2024

Ram Navami 2024: प्रभु श्री राम के सूर्य तिलक के साक्षी बने बाबा विश्वनाथ, काशी विश्वनाथ मंदिर में हुआ सजीव प्रसारण

By  Deepak Kumar -- April 17th 2024 05:19 PM
Ram Navami 2024: प्रभु श्री राम के सूर्य तिलक के साक्षी बने बाबा विश्वनाथ, काशी विश्वनाथ मंदिर में हुआ सजीव प्रसारण

Ram Navami 2024: प्रभु श्री राम के सूर्य तिलक के साक्षी बने बाबा विश्वनाथ, काशी विश्वनाथ मंदिर में हुआ सजीव प्रसारण (Photo Credit: File)

ब्यूरो: बाबा विश्वनाथ भी प्रभु श्री राम के सूर्य तिलक के साक्षी बने। श्री रामनवमी पर राम लला के सूर्य तिलक का सजीव प्रसारण श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भी किया गया। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास ने अयोध्या से हुए सूर्य तिलक का विश्वनाथ धाम में सजीव प्रसारण कर भक्तों को अविस्मरणीय, अकल्पनीय और अद्भुत पल का साक्षी बनने का अवसर प्रदान किया। इस अवसर पर श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में सुंदर कांड का भी आयोजन हुआ। रामनगरी से प्रभु राम के इस अद्भुत क्षण को देखने के लिए श्री विशेश्वर के धाम में सुबह से ही श्रद्धालु जुटे रहे। धाम प्रांगण में ही भजन संध्या आयोजित कर उत्साहपूर्वक समारोह का आयोजन किया गया । 

भक्तों का उमड़ा हुजूम

शिव की नगरी काशी श्री रामनवमी के उत्सव पर रामलला की नगरी अयोध्या से अध्यात्म के तरंगों से जुड़ी रही। श्री काशी विश्वनाथ धाम के आंगन में रामलला के सूर्य तिलक का श्री राम मंदिर से सजीव प्रसारण किया गया। 500 साल बाद इस ख़ास और अद्भुत पल का साक्षी बनने के लिए भक्तों का हुजूम उमड़ा था। खुद बाबा भी इस पल के साक्षी बने। 

सुंदर कांड का किया गया आयोजन

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्व भूषण मिश्र ने बताया कि श्री काशी विश्वनाथ धाम में सज्जित श्री राम विग्रह के समक्ष सुंदर काण्ड पाठ का भव्य आयोजन हुआ। इसके बाद दोपहर 12 बजे से धाम में श्री राम के सूर्य तिलक का अयोध्या धाम से सजीव प्रसारण गेट नंबर 4 के बाहर, मंदिर चौक, मंदिर परिसर में बड़े एलईडी स्क्रीन पर किया गया। 

धूमधाम से मना श्रीराम का जन्मोत्सव

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि  काशी विश्वनाथ धाम में नवरात्रि में नौ दिन तक विभिन्न धार्मिक आयोजन होता रहा। भगवान श्री राम के जन्मोत्सव का पर्व बड़े ही धूमधाम से बाबा के धाम में मनाया गया। रामलला के जन्मोत्सव पर संगीत, भजन संध्या आयोजित कर उत्सवपूर्वक समारोह का आयोजन हुआ। समस्त कार्यक्रमों को न्यास की वेबसाइट, आधिकारिक फेसबुक पेज तथा यूट्यूब चैनल से लाइव स्ट्रीम किया गया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो