Advertisment

बलम पिचकारी जो विदआउट कंसेंट मारी तो.... यूपी पुलिस ने हुदंगियों को दिया संदेश

होली में हुड़दंगियों को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट में सुरक्षित होली का संदेश देते हुए फिल्मी गाने ‘बलम पिचकारी’ का जिक्र किया।

author-image
Shivesh jha
Updated On
New Update
बलम पिचकारी जो विदआउट कंसेंट मारी तो.... यूपी पुलिस ने हुदंगियों को दिया संदेश

होली में हुड़दंगियों को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट में सुरक्षित होली का संदेश देते हुए फिल्मी गाने ‘बलम पिचकारी’ का जिक्र किया। ट्वीट में लिखा कि ‘बलम पिचकारी जो विदआउट कंसेंट मुझे मारी…..तो 1090 (महिला हेल्पलाइन) पे कॉलिंग हो गई।’ 

Advertisment

ट्वीट में कहा गया कि होली को रंगबिरंगी बनाने के लिए रंग खेलने के दौरान रजामंदी लेना बहुत जरूरी है। अगर कोई होली के नाम पर प्रताड़ित करे या हमला करे तो पुलिस की डायल सेवा 112 पर फोन करें। राज्य पुलिस ने लोगों को होली पर हुड़दंग नहीं करने की हिदायत देते हुए सभी को होली की शुभकामना दी।

यूपी पुलिस ने लोगों से सुरक्षित होली पर्व मनाने की अपील करते हुए कहा कि रासायनिक आधारित रंग जानवरों के लिए हानिकारक हो सकते हैं, अगर उन्हें निगला या सूंघा जाता है, तो उन्हें पाचन संबंधी समस्याएं, त्वचा में जलन, सांस की समस्याएं और यहां तक कि उनकी मृत्यु भी हो सकती है। इसलिए सभी से अनुरोध है कि एक ‘पाव-सम’ होली मनाएं।

बता दें कि होली समेत आने वाले त्योहारों को लेकर यूपी में पहले ही गाइडलाइन जारी कर दी गई है। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने चेतावनी देते हुए कहा था कि शोभायात्रा और जुलूस में ऐसी कोई भी गतिविधि न हो जो दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को उत्तेजित करे। 

उन्होंने कहा था कि अश्लील और फूहड़ गीत कतई न बजें। धर्मस्थलों पर रंग न डाले जाएं। उन्होंने कहा कि छोटी सी अफवाह माहौल को बिगाड़ सकती है ऐसे में पुलिस प्रशासन को अलर्ट रहना होगा। 

up-police holi
Advertisment