Sat, May 25, 2024

Chhath Puja 2023: यूपी में छठ महापर्व की धूम, उगते सूर्य को अर्घ्य देने उमड़ा आस्था का सैलाब

By  Deepak Kumar -- November 20th 2023 11:03 AM
Chhath Puja 2023: यूपी में छठ महापर्व की धूम, उगते सूर्य को अर्घ्य देने उमड़ा आस्था का सैलाब

Chhath Puja 2023: यूपी में छठ महापर्व की धूम, उगते सूर्य को अर्घ्य देने उमड़ा आस्था का सैलाब (Photo Credit: File)

ब्यूरोः  आज यानी सोमवार सुबह  छठ पर्व सम्पन्न हो गया। इस पर्व को भगवान सूर्य अर्घ्य देने के साथ समापन किया। सुबह से ही लखनऊ के लक्ष्मण मेला छठ घाट, झूलेलाल घाट, सांझिया व कुड़ियाघाट पर श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। 

छठ पर महिलाओं ने पानी में खड़े होकर भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया और अपने घर परिवार की खुशहाली व सम्पन्नता की कामना की। इस मौके पर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक समेत गणमान्य लोगों ने शिरकत की। 


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने मनाया छठ पर्व

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने वाराणसी में अपने घर पर छठ पर्व मनाया। इस मौके पर अजय राय ने खुद पूजा की। उन्होंने भी उगते सूर्य को नमन किया और सूर्योदय के समय सूर्य देवता अर्घ्य देते समय पूजा में शामिल हुए।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि हमने 'छठी मैया' की पूजा की और उगते सूर्य को 'अर्घ्य' दिया। हमने राज्य और पूरे देश के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि घर पर भी हर साल छठ पूजा बड़े धूमधाम से की जाती है। रातभर बड़ी संख्या महिलाएं छठ मइया के गीत गाती है। 


वाराणसी में महिलाओं ने दिया अर्घ्य 

वहीं, वाराणसी के गंगा घाट पर छठ महापर्व के अवसर बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रही, जिन्होंने उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया और परिवार की खुशहाली की कामना की।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो