Advertisment

Child Dies as Ambulance Remain Stuck: यूपी में टोल प्लाजा पर घंटों जाम में फंसी एंबुलेंस, बच्चे की मौत, परिजनों ने किया विरोध प्रदर्शन

एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, बुधवार को सोनभद्र लोधी टोल प्लाजा पर सांप के काटने से घंटों जाम में फंसी एम्बुलेंस में एक बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद मृतक के परिजनों ने बच्चे के शव को सड़क पर रख कर विरोध प्रदर्शन किया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया।

author-image
Bhanu Prakash
Updated On
New Update
Child Dies as Ambulance Remain Stuck: यूपी में टोल प्लाजा पर घंटों जाम में फंसी एंबुलेंस, बच्चे की मौत, परिजनों ने किया विरोध प्रदर्शन

सोनभद्र (उत्तर प्रदेश): एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, बुधवार को सोनभद्र लोधी टोल प्लाजा पर सांप के काटने से घंटों जाम में फंसी एम्बुलेंस में एक बच्चे की मौत हो गई इसके बाद मृतक के परिजनों ने बच्चे के शव को सड़क पर रख कर विरोध प्रदर्शन किया सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया।

Advertisment

बालू गिट्टी लदे ट्रकों की खनिज विभाग नियमित जांच करता है। इससे टोल प्लाजा पर नियमित जाम लग जाता है, जिससे राहगीरों को परेशानी होती है। बुधवार को भी इसी तरह का निरीक्षण किया गया था जिससे वाराणसी जाने वाली सड़क घंटों जाम रही इस जाम में एंबुलेंस भी फंस गई।

सद्दाम हुसैन, जिनके भतीजे की पहचान चांद बाबू के रूप में हुई है, की दर्दनाक एम्बुलेंस में मृत्यु हो गई, उन्होंने कहा कि वह अपने भतीजे के इलाज के लिए वाराणसी जा रहे थे। ये सिंगरौली के रहने वाले हैं। एंबुलेंस में एक और बच्चा भी था। एंबुलेंस जब राबर्ट्सगंज पहुंची तो निरीक्षण के कारण जाम में फंस गई। खनिज विभाग द्वारा चेकिंग के चलते करीब डेढ़ किलोमीटर तक वाहनों की लाइन लगी रही।

सात वर्षीय मासूम की मौके पर ही मौत देख परिजनों ने दरोगा द्वारा लगाए गए नाके के सामने शव रख दिया और हंगामा किया। रॉबर्ट्सगंज शहर के अंचल अधिकारी पुलिस अधिकारी बालमुकुंद मिश्रा और राहुल मिश्रा के साथ मौके पर पहुंचे प्रभारी पदाधिकारी ने सभी लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया. लोगों का आरोप है कि ट्रकों की चेकिंग के कारण टोल प्लाजा पर नियमित जाम लग जाता है। हालाँकि, ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

थानाधिकारी राहुल मिश्रा ने कहा कि इस तरह के जाम अक्सर लगते हैं। नतीजतन, लोधी और गुरमा पुलिस चौकी प्रभारी युद्धस्तर पर ट्रैफिक जाम को दूर करने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने इस समस्या के समाधान के लिए खनिज विभाग को भी लिखा है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

मृतक बच्चे के परिजनों ने पोस्टमार्टम नहीं कराने के कारण इस घटना में कोई कार्रवाई नहीं की है. हालांकि पोस्टमार्टम कराने पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि इस तरह की घटना पहली बार नहीं हुई है। एंबुलेंस के मरीज लोधी टोल प्लाजा पर घंटों फंसे रहते हैं जिससे उन्हें असुविधा होती है। लेकिन अभी तक जिला प्रशासन या खनिज विभाग द्वारा इस आशय की कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

uttar-pradesh-news child-dies-as-ambulance-remains-stuck ambulance-stuck-at-toll-plaza-child-dead
Advertisment