Tue, May 28, 2024

आग लगने की घटना से पीड़ित महिला व्यवसायी को सीएम योगी ने दी 5 लाख की आर्थिक सहायता, भावुक होकर किया धन्यवाद

By  Shagun Kochhar -- September 4th 2023 12:57 PM
आग लगने की घटना से पीड़ित महिला व्यवसायी को सीएम योगी ने दी 5 लाख की आर्थिक सहायता, भावुक होकर किया धन्यवाद

आग लगने की घटना से पीड़ित महिला व्यवसायी को सीएम योगी ने दी 5 लाख की आर्थिक सहायता, भावुक होकर किया धन्यवाद (Photo Credit: File)

गोरखपुर: पीड़ितों के साथ हर वक्त खड़े रहने की सीएम की प्रतिबद्धता का दृश्य रविवार को गोरखनाथ मंदिर में एक बार फिर देखने को मिला। आग लगने की घटना में नुकसान उठाने वाली महिला कपड़ा व्यवसायी अनुपमा गुप्ता को मुख्यमंत्री ने सहायता राशि सौंपी, अपनेपन के भाव से उनकी अन्य परेशानियों को भी दूर करने का आश्वासन दिया। सहायता, आत्मीयता और संवेदना की मुख्यमंत्री द्वारा बहाई गई त्रिवेणी में महिला व्यवसायी अनुपमा भावुक हो गईं।


महानगर के रायगंज दक्षिणी (पाण्डेयहाता) में बीते 29 अगस्त को दोपहर बाद करीब 2 बजे विद्युत शार्ट सर्किट से वैष्णवी साड़ी सेंटर नामक प्रतिष्ठान में आग लग गई थी। इससे दुकान में रखे सामान जल जाने से प्रतिष्ठान स्वामी को काफी आर्थिक नुकसान पहुंचा था। इस दुकान की प्रोप्राइटर श्रीमती अनुपमा गुप्ता पत्नी अरविन्द गुप्ता निवासी रायगंज दक्षिणी (पाण्डेयहाता) हैं। संज्ञान में आने पर मुख्यमंत्री के आदेश से इस संबंध में पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई।


रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित महिला व्यवसायी अनुपमा गुप्ता को दुख की घड़ी में सम्बल देते हुए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से आर्थिक मदद के रूप में पांच लाख रूपये का चेक सौंपा। इस अवसर पर सांसद रविकिशन शुक्ल, महापौर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव, विधायक विपिन सिंह, एमएलसी डॉ धर्मेंद्र सिंह  आदि भी मौजूद रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनुपमा गुप्ता से अग्निकांड से हुये नुकसान की जानकारी ली। संवेदना जताते हुए उन्हें भरोसा दिया कि वे चिंता न करें। सरकार उनके साथ खड़ी है। उनके नुकसान की भरपाई के साथ उनकी अन्य जरूरतों को भी पूरा कराया जाएगा। उनके रोजगार को पटरी पर लाने में शासन-प्रशासन से भरपूर मदद मिलेगी।


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो